ब्रेकिंग: आयुर्वेद यूनिवर्सिटी घोटाले में रजिस्ट्रार विजिलेंस मुख्यालय तलब। मचा हड़कंप

आयुर्वेद यूनिवर्सिटी घोटाले में रजिस्ट्रार विजिलेंस मुख्यालय तलब। मचा हड़कंप

देहरादून। आयुर्वेद विवि घोटाले की विजिलेंस जांच में बुधवार को एक नया मोड़ आया। विजिलेंस ने 20 जुलाई को विवि के रजिस्ट्रार अनूप गक्खड को सतर्कता अधिष्ठान मुख्यालय में तलब किया है। इस डेवलपमेंट के बाद विवि में हड़कंप मचा हुआ है।

मामले की विजिलेंस जांच अधिकारी इंस्पेक्टर पंकज पोखरियाल ने 19 जुलाई को पत्र भेजकर रजिस्ट्रार को विजिलेंस मुख्यालय में सुबह 11 बजे उपस्थित होकर बयान दर्ज कराने को कहा गया है।

पत्र में कहा गया है कि 6 जुलाई को मामले से जुड़े 8 बिंदुओं पर डॉक्यूमेंट सहित विजिलेंस मुख्यालय बुलाया गया था। लेकिन आज की तारीख तक अभिलेख उपलब्ध नहीं कराए गए हैं।

गौरतलब है कि उत्तराखण्ड आयुर्वेद विवि में नियुक्ति, खरीद फरोख्त व निर्माण कार्यों में हुई धांधली के बाद धारा 409,467, 420, 120बी भादवि व धारा 13 ( 1 ) ए सपठित धारा 13 (2) भ्र०नि०अधि0 1988 (संशोधित अधिo 2018 ) बनाम अज्ञात की जाँच की जा रही है ।

इसी के तहत रजिस्ट्रार को धारा 91 सी०आर०पी०सी० के अंतर्गत पत्र प्रेषित किया गया था और अब विवि के रजिस्ट्रार को दस्तावेज व सम्बंधित कर्मियों संग 20 जुलाई को विजिलेंस मुख्यालय बुलाने पर विवि से लेकर शासन तक अफरा तफरी का आलम बना हुआ है।