Weather Alert: राज्य में 18 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना। ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी

राज्य में 18 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना। ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी

Weather Update: उत्तराखंड में लगातार बारिश के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ है, भारी बारिश के चलते लोगों को पहाड़ों में भूस्खलन और मैदानी इलाकों में जलभराव की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक फिलहाल बारिश से राहत के आसार नहीं हैं। मौसम विभाग ने राज्य में 18 जुलाई तक ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के अनेक जनपदों में 15- 16 और 18 जुलाई को भारी बारिश की संभावना है, जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि 17 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज 15 जुलाई को पहाड़ से लेकर मैदान तक राज्य के सभी जनपदों में बारिश की संभावना है वहीं राज्य के कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ भारी से भारी बारिश, आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के मुताबिक 18 जुलाई तक प्रदेश भर में बारिश का दौर जारी रहेगा। 15, 16 और 18 जुलाई को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

जबकि 17 जुलाई को कुछ स्थानों में भारी से भी बहुत भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम निदेशक के मुताबिक 18 जुलाई के बाद 1 सप्ताह तक बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है।