Weather Alert: इन जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी। विशेष सावधानी बरतने के निर्देश

इन जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी। विशेष सावधानी बरतने के निर्देश

Weather Alert: उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों के साथ ही मैदानी इलाकों में भी बारिश का दौर जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने आज बुधवार को उत्तराखंड के आठ जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, अन्य पांच जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया। मौसम की चेतावनी के दृष्टिगत आज राज्य के 8 जिलों में स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है। वही आपातकालीन परिचालन केंद्र ने सभी जिलों को अलर्ट में रहने के निर्देश दिए हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज राज्य के 8 जिलों में भारी से भारी और कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश की संभावना है जिसको लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने चमोली, पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चम्पावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में बारिश का रेड अलर्ट और उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, हरिद्वार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, सभी जिलों में बिजली चमकने और तेज गर्जना के साथ कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश की संभावना है।

आठ जिलों में छुट्टी घोषित

मौसम के रेड अलर्ट को देखते हुए जिला अधिकारियों ने अपने-अपने जिले में छुट्टी की घोषणा की है, जिनमें 8 जिलों देहरादून, उत्तरकाशी, नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत ,पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर में कक्षा एक से 12 तक के सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे।

 

सभी जिलों को किया अलर्ट, विशेष सावधानी बरतने के निर्देश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद उत्तराखंड आपातकालीन परिचालन केंद्र की ओर से जारी किए गए निर्देश में सभी जिलों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही तमाम सावधानी बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं।
उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते लोगों का जीना मुहाल हो गया है।

बारिश के चलते जगह-जगह जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है आलम यह है कि तमाम सड़कों के क्षतिग्रस्त होने के साथ ही भूस्खलन का सिलसिला भी लगातार जारी है।