बिग ब्रेकिंग: ख़राब मौसम के बावजूद UKSSSC द्वारा आज विभिन्न विभागों की भर्ती परिक्षा सही से सम्पन्न हुई..

बिग ब्रेकिंग: ख़राब मौसम के बावजूद UKSSSC द्वारा आज विभिन्न विभागों की भर्ती परिक्षा सही से सम्पन्न हुई..

 

देहरादून: आज दिनांक 09 जुलाई 2023 को आयोग द्वारा विभिन्न विभागों में रिक्त स्नातक स्तर के 916 रिक्त पदों हेतु स्नातक स्तरीय परीक्षा का आयोजन प्रदेश के 12 जनपदों के 442 परीक्षा केन्द्रों पर किया गया। इस परीक्षा में पहाड़ी जनपदों में अभ्यर्थियों की उपस्थिति लगभग 42-43 प्रतिशत रही तथा मैदानी जनपदों में उपस्थिति लगभग 38 प्रतिशत रही। राज्य के पहाड़ी जनपदों में अभ्यर्थियों की उपस्थिति का अनुपात अधिक रहा । प्रतिकूल मौसम के बावजूद अभ्यर्थियों द्वारा पहाडी जनपदों में अधिक संख्या में परीक्षा में प्रतिभाग किया गया ।

आयोग द्वारा प्रतिकूल मौसम की परिस्थितियों के बावजूद लगभग सभी परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा की शुचिता एवं पारदर्शिता बनाये रहे जाने हेतु जैमर एवं सी०सी०टी०वी कैमरों को स्थापित किया गया। परीक्षा केन्द्रों में सुरक्षा के कड़े प्रबन्धन दृष्टिगत धारा 144 प्रभावी रही।

आयोग द्वारा पूर्व परीक्षाओं में पेपर लीक जैसे कृत्यों हेतु प्रतिवारित ( DEBAR )किये गये अभ्यर्थियों में से 18 अभ्यर्थियों को मा0 उच्च न्यायालय नैनीताल उत्तराखण्ड के आदेशों के अनुपालन में औपबन्धिक रूप से परीक्षा में सम्मिलित किये जाने के आदेश दिए गए थे उक्त में से 04 अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए ।

उपरोक्त परीक्षा शान्ति पूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई एवं आयोग को कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना आयोग को प्राप्त नही हुयी उपरोक्त परीक्षा सफलतापूर्वक सम्पादित करायी जाने में सभी जिलों के जिलाप्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों कर्मचारियों का भरपूर सहयोग रहा जिसके लिए आयोग उनका अभारी है।

आयोग द्वारा शीघ्र ही उक्त परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा।