वीडियो: केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह में महिला ने उड़ाए नोट, वीडियो वायरल। जांच के आदेश

केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह में महिला ने उड़ाए नोट, वीडियो वायरल। जांच के आदेश

उत्तराखंड। करोड़ों हिंदुओं की आस्था का धाम केदारनाथ मंदिर के गर्भ गृह का एक वीडियो तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये केदारनाथ के गर्भ गृह का वीडियो हैं। एक महिला केदारनाथ के गर्भ गृह में नोट उड़ा रही हैं। वही अंदर पूजा करा रहें तीर्थं पुरोहित उन्हें ऐसा करते देख रहें हैं।

देखें वीडियो:-

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद बड़े सवाल उठने शुरू हो गए हैं कि, आखिर कौन है यह रसूखदार महिला।हालांकि ये वीडियो कब का हैं इसकी पुष्टि नहीं हो पाई हैं। लेकिन जिस तरह के हाव भाव महिला केदारनाथ गर्भ गृह के अंदर कर रही हैं, सोशल मीडिया में जमकर इसपर हल्ला मच रहा हैं।

वही हाल में मंदिर के अंदर सोने की दीवारों क़ो लेकर हल्ला मचा और तीर्थ पुरोहितो ने जमकर इन पर निशाना साधा तो तीर्थं पुरोहितो क़ो गर्भ गृह के अंदर ऐसे नोट उडाने वाले दृश्यों पर रोक लगानी चाहिए ना कि वीडियो बनता देखना चाहिये।

केदारनाथ धाम के गर्भ गृह में एक महिला द्वारा रूपए बरसाए जाने संबंधी वीडियो का संज्ञान लेते हुए श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कड़ी नाराजगी जताई है।

उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब किया है और प्रकरण में तत्काल सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस संबंध में रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक से भी बात करके दोषियों के विरूद्ध अविलंब कार्रवाई करने को कहा।

केदारनाथ में आस्था से खिलवाड़ करने की एक घटना सामने आई है। केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में नोट फेंकती एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

इस वीडियो के सामने आने के बाद बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने सोमवार को इस संबंध में अधिकारियों को जांच के आदेश दिए।

गर्भगृह में पुजारियों की मौजूदगी में हुए इस प्रकरण पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है।

साथ ही बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने इस मामले की जांच कर के तत्काल सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने इस संबंध में रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से भी बात की। साथ ही दोषियों के विरुद्ध अविलंब कार्रवाई करने को कहा। वहीं सोशल मीडिया यूजर्स ने वीडियो पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए घटना की आलोचना की है।

सोशल मीडिया यूजर्स महिला को ऐसा करने से नहीं रोकने वाले पुजारियों की भी आलोचना कर रहे हैं। सनद रहे मंदिर के गर्भगृह को स्वर्णजड़ित करने में सोने की जगह पीतल की परतों का इस्तेमाल किए जाने।

इसमें करीब सवा अरब रुपये का घोटाला होने के आरोपों को लेकर भी केदारनाथ मंदिर चर्चा में बना हुआ है। कांग्रेस और सपा जैसे राजनीतिक दलों ने इस पूरे प्रकरण की जांच कराए जाने की मांग की है।

चारधाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत ने भी मामले की जांच कराने की मांग उठाई है। वहीं बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) और सत्ताधारी भाजपा ने इसे हिंदू विरोधी मानसिकता वाले क्षुद्र राजनीतिक तत्वों द्वारा षडयंत्र के तहत फैलाया जा रहा भ्रम बताया है