ब्रेकिंग: UKPSC ने रक्षक भर्ती परीक्षा की तिथि में किया बदलाव। अब इस दिन होगी परीक्षा

UKPSC ने रक्षक भर्ती परीक्षा की तिथि में किया बदलाव। अब इस दिन होगी परीक्षा

हरिद्वार। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने रक्षक भर्ती परीक्षा की तिथि में बदलाव किया है। जारी आदेशानुसार अब यह परीक्षा 06 अगस्त को होनी तय हुई है। रक्षक भर्ती परीक्षा हरिद्वार व हल्द्वानी में आयोजित की जाएगी। जिसके आदेश आयोग द्वारा किए गए है।

बता दें कि, UKPSC की रक्षक भर्ती परीक्षा पहले 16 जुलाई को होनी थी, जिसकी तिथि बदलकर अब 06 अगस्त की गई है। साथ ही इस परीक्षा के एडमिट कार्ड 22 जुलाई को जारी किए जाएंगे।

जारी आदेश में लिखा है कि, एत्तद्वारा सूचित किया जाता है कि, उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के अन्तर्गत रक्षक के रिक्त 02 पदो पर सीधी भर्ती द्वारा चयन हेतु लिखित परीक्षा (प्रकार) का आयोजन दिनांक 16 जुलाई, 2023 को किया जाना निर्धारित था।

उक्त अवधि में हरिद्वार नगर में कांवड़ यात्रा होने के कारण अभ्यर्थियों के आवागमन एवं परीक्षा के आयोजन में व्यवधान पढ़ने की संभावना को दृष्टिगत रखते हुए दिनांक 16 जुलाई 2028 को परीक्षा का आयोजन स्थगित किया जाता है।

तदक्रम में प्रश्नगत परीक्षा का आयोजन दिनांक 08 अगस्त, 2023 (रविवार) को प्रातः 11:00 बजे से अपराह्न 01:00 बजे तक हरिद्वार एवं हल्द्वानी नगर के परीक्षा केन्द्रों में किया जाएगा। अभ्यर्थी परीक्षा हेतु अपने प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट www.psc.uk.gov.in से दिनांक 22 जुलाई 2023 से डाउनलोड कर सकते हैं।

विज्ञापन एवं विज्ञप्ति की अन्य शर्त यथावत रहेगी।

देखें विज्ञप्ति:-