अपराध: संभोग से इनकार करने पर पत्नी की हत्या। ऐसे हुआ खुलासा

संभोग से इनकार करने पर पत्नी की हत्या। ऐसे हुआ खुलासा

हैदराबाद में सेक्स से इनकार करने पर एक शख्स ने अपनी पत्नी की गला दबा कर हत्या कर दी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों का खुलासा हुआ। हालांकि अपराध 20 मई की रात को किया गया, लेकिन पुलिस को सुलझाने में 10 दिन लग गए।

आरोपी जाटवथ तरुण (24) ने पुलिस के सामने कबूल किया कि उसने अपनी पत्नी झांसी (20) का गला घोंट दिया, क्योंकि उसने उसके साथ यौन संबंध बनाने से इनकार कर दिया था।

तेलंगाना के नगरकुरनूल जिले के रहने वाले इस जोड़े ने 2021 में लव मैरिज किया था। ऑटो रिक्शा चालक तरुण अपनी पत्नी के साथ हैदराबाद चला गया। दंपति का दो साल का एक बेटा है। झांसी ने 16 अप्रैल को बेटी को जन्म दिया।

तरुण ने पुलिस को बताया कि, 20 मई की रात उसने सेक्स की इच्छा जाहिर की। झांसी ने उसे बताया कि वह बहुत थकी हुई है। लेकिन तरुण उसके साथ जबरदस्ती करने लगा। जब वह चिल्लाने लगी तो उसने हाथ से उसका मुंह दबा दिया और गला घोंट दिया।

जब वह बेसुध हो गई और मुंह से झाग निकलने लगा तो तरुण ने घबराकर परिजनों को इसकी सूचना दी। महिला को ओवैसी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अस्पताल के अधिकारियों ने पुलिस को सूचित किया, जिसने शव को पोस्टमार्टम के लिए उस्मानिया जनरल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया।

इस बीच मौत के कारणों पर तरुण ने चुप्पी साध ली। झांसी के पिता नेनावत रेकिया की तहरीर पर सैदाबाद थाने में मामला दर्ज किया गया। 30 मई को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि महिला की मौत दम घुटने से हुई है।

पुलिस ने तरुण को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया तो उसने जुर्म कबूल कर लिया। कोर्ट ने उसे बाद में न्यायिक रिमांड पर भेज दिया।