खुशखबरी: UKPSC ने अब इस भर्ती परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को दी बड़ी छूट। पढ़ें….

UKPSC ने अब इस भर्ती परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को दी बड़ी छूट। पढ़ें….

UKPSC ने बंदीरक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों को  राहत भरा तोहफा दिया है। शारीरिक मापदंड व दक्षता परीक्षा को लेकर दी छूट। कारागार विभाग में जेल बंदीरक्षक परीक्षा के तहत शारीरिक मापदंड व शारीरिक दक्षता परीक्षा 17 अप्रैल से गढ़वाल व कुमाऊं में छह केंद्रों पर हो रही है।

चूंकि 22 अप्रैल को ईद-उल-फितर का पर्व है। ऐसे अभ्यर्थी जो कि ईद होने के कारण आवंटित परीक्षा केंद्र पर पहुंचने में असमर्थ हैं, वह शारीरिक परीक्षा के लिए अलग-अलग निर्धारित तिथियों पर परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जेल बंदीरक्षक भर्ती के तहत चल रही शारीरिक मापदंड व दक्षता परीक्षा के दौरान शनिवार को ईद की वजह से परीक्षा से वंचित होने वाले उम्मीदवारों को राहत का तोहफा दिया है।

आयोग ने कहा है कि, अगर अभ्यर्थी ईद-उल-फितर की वजह से परीक्षा में शामिल होने में असमर्थ हैं तो वह अन्य तिथियों पर परीक्षा दे सकते हैं।

आयोग के सचिव जीएस रावत की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, कारागार विभाग में जेल बंदीरक्षक परीक्षा के तहत शारीरिक मापदंड व शारीरिक दक्षता परीक्षा 17 अप्रैल से गढ़वाल व कुमाऊं में छह केंद्रों पर हो चुकी है।

चूंकि 22 अप्रैल को ईद-उल-फितर का पर्व था । ऐसे अभ्यर्थी जो कि ईद होने के कारण आवंटित परीक्षा केंद्र पर पहुंचने में असमर्थ हैं, वह शारीरिक परीक्षा के लिए अलग-अलग निर्धारित तिथियों पर परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

सूचना के मुताबिक

  • SDRF जौलीग्रांट देहरादून में 18 मई या 19 मई।
  • 40वीं वाहिनी PAC रानीपुर हरिद्वार में 24 मई या 25 मई।
  • IRB द्वितीय झाझरा देहरादून में चार मई या पांच मई।
  • 31वीं वाहिनी PAC रुद्रपुर ऊधमसिंह नगर में 29 अप्रैल या एक मई।
  • 46वीं वाहिनी PAC रुद्रपुर ऊधमसिंह नगर में 16 मई य 17 मई।
  • IRB प्रथम बेलपड़ाव रामनगर में एक मई या दो मई को परीक्षा दी जा सकती है।