बड़ी खबर: कर्मचारी ने फर्जी तरीके से अपने परिजन को दिलवाया लाखों का लोन। हड़पे पैसे, मुकदमा दर्ज

कर्मचारी ने फर्जी तरीके से अपने परिजन को दिलवाया लाखों का लोन। हड़पे पैसे, मुकदमा दर्ज

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता

हरिद्वार। सरकारी हो या फिर निजी बैंक, एक आम आदमी को लोन देने के लिए कई तरह की औपचारिकताएं पूरी कराता है। कई बार औपचारिकता पूरी करने के बाद भी लोग बैंकों के चक्कर काटते रह जाते हैं और उन्हें लोन नहीं मिलता।

लेकिन हरिद्वार में एक निजी बैंक के होम लोन डिपार्टमेंट में लाखों रुपए का फर्जीवाड़ा सामने आया है, जिसमें विभाग में कार्यरत एक कर्मचारी ने अपने ही परिजनों के साथ मिलकर बैंक को लाखों रुपए का चूना लगा दिया।

आरोप है कि, होम लोन के नाम पर फर्जी कागजात जमा कर कर्मचारी और उसका परिवार बैंक के 28 लाख 80 हजार रुपए हड़प गए। अब बैंक की ओर से आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि, ICICI बैंक के बिजनेस मैनेजर द्वारा ज्वालापुर कोतवाली में तहरीर दी गई थी, उन्हीं के बैंक का एक कर्मचारी जो होम लोन का कार्य करता है के द्वारा 28 लाख 80 हजार का होम लोन अपने ही परिवार के लोगों को दे दिया और अब वह कर्मचारी नौकरी पर नहीं आ रहा है।

पुलिस द्वारा जब मामले की जांच की गई तो संदीप कुमार और उसके परिजन द्वारा जो मकान लिया जा रहा था, उसके पैसे ना देकर बैंक से लिए गए लोन को हड़प लिया। इस मामले में ज्वालापुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।