बड़ी खबर: कांग्रेस ने किया हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा का शुभारंभ। भाजपा पर किया जुबानी हमला

कांग्रेस ने किया हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा का शुभारंभ। भाजपा पर किया जुबानी हमला

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब उत्तराखंड में कांग्रेस हाथ से हाथ जोड़ों यात्रा निकाल रही है।

आज हरिद्वार में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा के नेतृत्व में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गण और हरिद्वार जिले के कांग्रेसी विधायक और भारी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने हर की पौड़ी पर मा गंगा का पूजन कर यात्रा का शुभारंभ किया।

यह यात्रा पूरे हरिद्वार जिले में घूम कर लोगों को अपने साथ जोड़ने का कार्य करेगी। 2023 के नगर निगम चुनाव और 2024 में लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस द्वारा हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा ने इस यात्रा के माध्यम से बीजेपी पर हमला किया। मेहरा का कहना है कि, देश को लेकर कांग्रेस की जो चिंता है, इसको देखते हुए हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है।

इसका प्रभाव भी देखने को मिलेगा, क्योंकि आज देश की इकोनामी डाउन है। राष्ट्र की सीमाएं सुरक्षित नहीं है। गंगा जमुनी तहजीब को खत्म किया जा रहा है। कांग्रेस इसको खत्म करने के उद्देश्य से इस यात्रा को निकाल रही है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का जो संदेश था कि, जन-जन तक कांग्रेस की बात पहुंचे। इस यात्रा के माध्यम से उन लोगों तक पहुंचा जाएगा, जिनके पास फोन और टीवी नहीं है। उनके लिए चौपाले लगाकर राष्ट्रीय और राज्य मुद्दे उठाए जाएंगे।

इनका कहना है कि, बीजेपी जोशीमठ आपदा से एक्सपोज़ हो चुकी है। हिंदुओं की आस्था के केंद्र जोशीमठ में उनके प्रदेश अध्यक्ष और क्षेत्र के पूर्व विधायक 9 तारीख तक नहीं पहुंचे, लोगों में उनके प्रति और सरकार के खिलाफ आक्रोश है।

कांग्रेस की गुटबाजी को लेकर करण मेहरा का कहना है कि, कांग्रेस एकजुट है। बीजेपी में एकजुटता की कमी नजर आ रही है, क्योंकि उनके पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान मुख्यमंत्री एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।