शाबाश: 36 घण्टों में हुआ लूट का खुलासा। एक गिरफ्तार

36 घण्टों में हुआ लूट का खुलासा। एक गिरफ्तार

 

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रूड़की। बुग्गावाला थाना क्षेत्र के अमानतगढ़ से डम्पर चोरी के मामले में पुलिस ने 36 घण्टे के भीतर चोरी किया हुआ वाहन और एक आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की।

दरअसल, डम्पर मालिक इकरम ज्योतसिंह पुत्र पृथ्वीपाल निवासी शिवविहार कालोनी सहारनपुर ने बुग्गावाला थाना पुलिस को तहरीर देकर डम्पर चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू की तो पता चला कि, डम्पर में लगे जी.पी.एस. सिस्टम को ब्लॉक किया गया है और फास्ट टैग हटा दिए गए, जिसके चलते ये मामला बेहद पेचीदा हो गया।

घटना के खुलासे के लिए एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह ने विभिन्न टीमों का गठन किया। पुलिस टीम ने चौकी अमानतगढ़ से चमारीखेडा टोल प्लाजा, दौराला मेरठ होते हुए पैरीफेरियल एक्सप्रेसवे पलवल हरियाणा तक लगभग 160 टोल बैरियर व स्थानीय सीसीटीवी कैमरों चैक किया और बेहद कम समय में जुटाई गई जानकारी के आधार पर करीब 36 घंटे के भीतर नूह होडल रोड थाना सदर नूहं हरियाणा से चोरी हुआ डम्पर रजि0 न0 UPT1CT0271 को बरामद करते हुए चोरी में शामिल इमरान पुत्र जाकिर नि. ग्राम मौ नगर थाना नगीना जिला नूह मेवात हरियाणा को दबोचने में कामयाबी हासिल की।

पूछताछ के दौरान डम्पर चोरी से जुड़े अन्य आरोपी बिसरू निवासी नूह थाना पुनहाना हरियाणा व आरिफ पुत्र मौज खां व इरफान पुत्र खुर्शीद का नाम प्रकाश में आया जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

रुड़की सिविल लाइन कोतवाली में मामले का खुलासा करते हुए एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि, पुलिस टीम ने 36 घण्टे के भीतर चोरी हुआ डम्पर और एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसे न्यायालय के समक्ष पेश करते हुए जेल भेजा जा रहा है। बाकी फरार अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।