बड़ी खबर: धर्मनगरी में पिटबुल कुत्ते ने किया बच्चे पर जानलेवा हमला। कुत्ते के मालिक पर मुकदमा दर्ज

धर्मनगरी में पिटबुल कुत्ते ने किया बच्चे पर जानलेवा हमला। कुत्ते के मालिक पर मुकदमा दर्ज

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। कुछ दिनों पूर्व लखनऊ में पालतू पिटबुल कुत्ते ने अपनी ही वृद्ध मालकिन पर हमला करके उनकी जान ली थी, जिसके बाद से लगातार इस नस्ल के कुत्ते के आतंक की खबरें सामने आ रही हैं।

पिटबुल नस्ल के कुत्तों ने कई लोगों पर हमले कर उनको गंभीर रूप से घायल किया है। धर्मनगरी हरिद्वार में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। कनखल थाना क्षेत्र के मिश्रा गार्डन में एक बच्चे पर पिटबुल कुत्ते द्वारा हमला किया गया, जिसमें बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया।

इस मामले में परिजन की शिकायत पर पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया है।

सीओ सिटी मनोज ठाकुर का कहना है कि, पुलिस को शिकायत प्राप्त हुई थी कि, मिश्रा गार्डन निवासी शिवम द्वारा पिटबुल कुत्ता पाला गया है। कुत्ते द्वारा 9 साल के बच्चे पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया।

बच्चे के पिता द्वारा कनखल थाने में तहरीर दी गई। तहरीर के आधार पर पिटबुल कुत्ते के मालिक शिवम पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

सीओ सिटी का कहना है कि, कुत्तों को पालने की परमिशन ली जाती है। पिटबुल कुत्ते पालना बेन है। इस संबंध में भी जानकारी जुटाई जा रही है। परमिशन की जांच करने की जिम्मेदारी नगर निगम की होती है। कोई भी इस तरह के कुत्ते पालता है, तो उसकी परमिशन नगर निगम देता है।

नगर निगम को इस तरफ ध्यान देने की जरूरत है कि, कुत्ते पालने की परमिशन ली गई है या नहीं।

वहीं देशभर में पिटबुल कुत्तों के द्वारा कई लोगों पर हमले किए गए हैं। लखनऊ की घटना के बाद पिटबुल कुत्तों को घर में पालने पर प्रतिबंध लगाने की मांग उठी थी, मगर उसके बावजूद भी पिटबुल कुत्तों को पाला जा रहा है। जिस वजह से इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है।

अब देखना होगा कि, हरिद्वार पुलिस द्वारा इस मामले में पिटबुल कुत्ते के मालिक पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई है। जांच के बाद पुलिस क्या कार्रवाई करती है।