खुलासा: यहां नगर निगम में हुआ लाखों का घालमेल। वरिष्ठ सहायक समेत ठेकेदार पर मुकदमा दर्ज

यहां नगर निगम में हुआ लाखों का घालमेल। वरिष्ठ सहायक समेत ठेकेदार पर मुकदमा दर्ज

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। नगर निगम कोटद्वार में फर्जी दस्तावेज बनाकर लाखों के गबन के आरोप में पुलिस ने निगम के एक कर्मचारी समेत दो लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गुरुवार देर शाम निगम आयुक्त किशन सिंह नेगी ने कोटद्वार कोतवाली में तहरीर देकर कहा था कि, निगम में फर्जी वाउचर तैयार कर 23 लाख 90 हजार 584 रुपये का भुगतान किया गया है। बताया कि, बैलेंस शीट तैयार करने के दौरान फर्जी भुगतान का मामला पकड़ में आया।

जिसके बाद विभागीय जांच की गई तो गबन में निगम के वरिष्ठ सहायक पंकज रावत व ठेकेदार सुमिता देवी की अहम भूमिका सामने आई।

तहरीर में कहा गया है कि, नगर निगम में धरातल पर बिना निर्माण कार्य हुए लाखों के भुगतान किये गये और जब इस संबंधी दस्तावेज तलब किये गये तो सारा मामला सामने आ गया।

निगम में हुए इस गबन से कर्मचारियों में हड़कम्प मचा हुआ है। दो वर्ष पूर्व भी निगम के खाते से फर्जी चैक लगाकर लाखों की धनराशि निकाली गई थी, तब पुलिस ने तत्कालीन आयुक्त पीएल शाह की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया था।

कोतवाल विजय सिंह ने बताया कि, नगर आयुक्त किशन सिंह नेगी की तहरीर पर निगम के वरिष्ठ सहायक पंकज रावत और ठेकेदार सुमिता देवी के खिलाफ विभिन्न निविदाओं के लिए धोखाधड़ी और कूटरचित चेक व दस्तावेज तैयार कर गबन करने का मुकदमा दर्ज किया गया है।