बदहाली: यहां बादल बरसते ही सड़क बन जाती है स्विमिंग पूल। जिम्मेदार अधिकारी बने मूकदर्शक

यहां बादल बरसते ही सड़क बन जाती है स्विमिंग पूल। जिम्मेदार अधिकारी बने मूकदर्शक

– तहसील भवन से सटी सड़क में अनियमिता फिर भी तहसील प्रशासन क्यों है चुप

रिपोर्ट- सूरज लडवाल
चम्पावत। जिले का आज जन्मदिन है, जी हाँ आज चम्पावत पूरे पच्चीस वर्ष का हो गया है। लेकिन लोगों की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

अगर बात करें पाटी विकासखण्ड और तहसील मुख्यालय की तो यहाँ तहसील तिराहे के समीप गूम रोड पर बारिश होते ही सड़क स्विमिंग पूल बन जाती है।

दुःख की बात तो ये है कि, तहसील से सटी सड़क में इतना बड़ा तालाब हर बारिश में बनता है, लेकिन प्रशासन अपनी आंखें बंद कर लेता है।

बताते चलें कि, सड़क पर तालाब बनने का मुख्य कारण तहसील तिराहे के आस-पास मैरोली रोड पर और गूम रोड पर बने कई स्कवर या तो बंद हो चुके हैं या फिर बंद कर दिए गए हैं।

लोगों का कहना है कि, समस्या की जानकारी कई बार विभाग को दी गई, लेकिन किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई। बारिश होते ही सड़क का यूँ तालाब में बदल जाना वाकई संबंधित विभाग के लिए शर्म की बात है।

इसके साथ-साथ समस्या को लगातार नजरअंदाज करने पर अब तहसील प्रशासन को भी शर्म आनी चाहिए। क्योंकि यहाँ क्षेत्रीय जनता को तो समस्या का सामना करना ही पड़ रहा है, इसके अलावा टकवाल कॉलोनी के आस-पास के कई घरों को भी खतरा बना हुआ है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि, इस समस्या का शीघ्र समाधान किया जाय। स्थानीय लोगों का कहना है कि, अगर शीघ्र समस्या का समाधान नहीं होता है, तो संबंधित विभाग के अधिकारियों का घेराव किया जाएगा।

इस समस्या के विषय में जेई को निर्देशित किया
जाएगा और लोगों की इस समस्या का समाधान शीघ्र किया जाएगा– बी०सी० भण्डारी , ई०ई० पीडब्ल्यूडी।