गजब: यहाँ भूमि खरीद में फर्जीवाड़ा। कुमाऊं कमिश्नर के दरबार पहुंचा मामला, कई तलब

यहाँ भूमि खरीद में फर्जीवाड़ा। कुमाऊं कमिश्नर के दरबार पहुंचा मामला, कई तलब

हल्द्वानी। हल्द्वानी कुमाऊं का प्रवेश द्वार है। ऐसे में सुविधाओं को देखते हुए दूरदराज के पहाड़ के लोग अपने पूरे जीवन की कमाई हल्द्वानी में एक छोटा सा प्लॉट खरीदने में लगा देते है।

लेकिन पिछले कई सालों से प्लॉट बेचने के नाम पर इतने बड़े पैमाने पर धांधली सामने आई हैं कि, हर दिन जनता दरबार में सबसे ज्यादा मसले जमीनी विवाद और जमीनी फर्जीवाड़े के निकल रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला फिर से कुमाऊं कमिश्नर के दरबार में आया, जहां आयुक्त दीपक रावत के जनता दरबार में चम्पा जोशी निवासी देवीधूरा तहसील पाटी ने बताया कि, उन्होंने जयदेवपुर में 1800 स्क्वायर फ़ीट का प्लाट खरीदा था।

जमीन की रजिस्ट्री एवं दाखिल खारिज भी हो चुकी है, लेकिन स्थल पर जाकर पैमाईश करने पर भूमि 500 स्क्वायर फीट कम निकली।

शिकायत का संज्ञान लेते हुए आयुक्त रावत ने देर सायं उक्त भूमि का स्थलीय अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। स्थलीय निरीक्षण पर भूमि की पैमाईश करने पर भूमि 500 स्क्वायर फीट कम निकली।

जिस पर आयुक्त ने अगले जनता दरबार में सिटी मजिस्ट्रेट, उपजिलाधिकारी, तहसीलदार व इस मामले से जुडे सभी पक्षों को कैम्प कार्यालय मेें तलब किया है।

उन्होंने कहा कि, अगर भूमि का समाधान नहीं होता है तो बिल्डर्स के खिलाफ लैण्ड फ्राड एक्ट में मुकदमा दर्ज किया जायेगा। निरीक्षण में उपजिलाधिकारी मनीष कुमार, तहसीलदार संजय कुमार, राजस्व निरीक्षक राहुल आर्य आदि उपस्थित थे।