बड़ी खबर: श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में तैनात संविदा कर्मचारियों पर सख्त कार्यवाही। 8 निलंबित, 7 अटैच

श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में तैनात संविदा कर्मचारियों पर सख्त कार्यवाही। 8 निलंबित, 7 अटैच

श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में वर्षवार नियमित नियुक्ति की मांग को लेकर कर रहे बहिष्कार 15 संविदा/एनएचएम (राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन) नर्सिंग कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की गई है, जिसमें से 8 संविदा कर्मचारियों को निलंबित भी किया गया है।

जबकि एनएचएम के माध्यम से कॉलेज में अपनी सेवाएं दे रहे सात कर्मचारियों को सीएमओ (मुख्य चिकित्सा अधिकारी) ऑफिस अटैच किया गया है।

मेडिकल कॉलेज में तैनात संविदा एवं एनएचएम नर्सिंग कर्मचारी, संविदा एवं बेरोजगार स्टाफ नर्स महासंघ के आह्वान पर 27 जुलाई से कार्य बहिष्कार कर रहा था। वहीं आंदोलन के संबंध में उन्होंने 25 जुलाई को कॉलेज प्रशासन को इस संबंध में पत्र भी दिया था।

जिसके बाद कॉलेज प्रशासन ने आदेश जारी करते हुए कार्य बहिष्कार/धरना-प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी। आपदा, महामारी और तृतीय संदर्भण इकाई का हवाला देते हुए संबंधित कर्मचारियों से ऐसा कदम न उठाने की अपील भी की गई थी, जिससे जांच, इलाज व स्वास्थ्य सेवा प्रभावित हो।

वहीं आदेश न मानने पर संबंधितों के खिलाफ आपदा अधिनियम और वैश्विक महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई थी। लेकिन वहीं आदेश न मानने वाले 15 नर्सिंग कर्मचारी कार्य बहिष्कार पर चले गए।

कॉलेज के प्राचार्य प्रो. सीएम रावत ने बताया कि, शासन में वर्तमान में हड़ताल और प्रदर्शन जैसे कार्यक्रमों पर रोक लगाई गई थी। जिसके बावजूद भी कर्मचारियों ने आदेश को नहीं माना और हड़ताल पर चले गए।

जिसके बाद 8 संविदा नर्सिंग कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है, जबकि सीएमओ के माध्यम से कॉलेज में नियुक्त साथ एनएचएम कर्मचारियों को वापस भेज दिया गया है।