सावधान: इन जिलों में भारी बारिश की संभावना। येलो अलर्ट जारी

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना। येलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड मौसम विभाग देहरादून ने राज्य में तीन दिन यानी 28 जुलाई से 30 जुलाई तक राज्य के कई पर्वतीय व मैदानी जनपदों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है, जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज 29 जुलाई को उत्तरकाशी, चमोली और बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं भारी से भारी बारिश की संभावना को देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा अन्य जनपदों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

30 जुलाई को राज्य के देहरादून, नैनीताल, टिहरी, पौड़ी, चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना के दृष्टिगत येलो अलर्ट जारी किया गया है।

31 जुलाई को राज्य के नैनीताल, देहरादून, चंपावत, टिहरी, पौड़ी कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है, जिसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक राज्य में 31 जुलाई तक बारिश का दौर बना रहेगा। कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की भी संभावना है, जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा अन्य जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश होगी और कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ तेज बौछार पड़ने की संभावना है।

साथ ही संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्यम भूस्खलन और चट्टान गिरने के साथ-साथ कहीं-कहीं राजमार्गों में अवरोध उत्पन्न के अलावा, पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं-कहीं नालो-नदियों के जलस्तर में अधिक बढ़ोतरी होने की संभावना जताते हुए सतर्कता बरतने की अपील भी की है।