ब्रेकिंग: तीर्थयात्रियों की राह में रुकावट बनी बारिश। केदारनाथ यात्रा पर रोक

तीर्थयात्रियों की राह में रुकावट बनी बारिश। केदारनाथ यात्रा पर रोक

रुद्रप्रयाग। बाबा केदारनाथ धाम मार्ग पर बारिश ने फिर से तीर्थयात्रियों की राह में रुकावट डाल दी है। लगातार मौसम खराब रहने की वजह से प्रशासन ने केदारनाथ धाम मार्ग पर यात्रा फिलहाल रोक दी है, लेकिन गंगोत्री, यमुनोत्री और बाबा बद्रीनाथ धाम में श्रद्धालुओं की यात्रा जारी है।

तीन दिनों से खराब मौसम और हो रही बारिश की वजह से श्रद्धालु फंसे हुए हैं। आठ हजार यात्रियों के धाम रवाना होने के बाद प्रशासन ने केदारनाथ यात्रा रोक दी है। इन यात्रियों को पैदल मार्ग पर रोका गया है।

रुद्रप्रयाग से गुप्तकाशी तक जगह-जगह पांच हजार यात्री फंसे हुए हैं। वहीं सोनप्रयाग में 2000 और गौरीकुंड में 3200 यात्रियों को रोका गया।

बता दें कि, उत्तराखंड में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। रुद्रप्रयाग के सीओ प्रमोद कुमार ने बताया कि, सुबह से लगातार बारिश के बाद हमने भक्तों को पैदल रोक दिया है और उनसे अपने होटलों में लौटने का आग्रह कर रहे हैं, अभी मंदिर न जाएं।

वहीं दूसरी ओर चारधाम यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की मौत का सिलसिला लगातार जारी है। अब तक 60 से अधिक श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है। इनमें से अधिकांश तीर्थयात्रियों की मौत हृदयाघात की वजह से हुई है।

यह जानकारी उत्तराखंड की स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. शैलजा भट्ट ने सोमवार को दी। मेडिकल अनफिट तीर्थयात्रियों को यात्रा न करने की सलाह दी जा रही है। यह जानकारी उत्तराखंड की स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. शैलजा भट्ट ने सोमवार को दी।