अलर्ट: आज इन जिलों में हो सकती है हल्की बारिश के साथ गर्जना। चेतावनी जारी

आज इन जिलों में हो सकती है हल्की बारिश के साथ गर्जना। चेतावनी जारी

उत्तराखंड में आज कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ गर्जना भी हो सकती है। हालांकि कहीं-कहीं तेज हवाएं चलने का अनुमान भी बताया जा रहा है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के मुताबिक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ गर्जना भी हो सकती है।

राज्य के मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश गर्जना के साथ होने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा दिन के समय कहीं-कहीं तेज और झोंकेदार हवाएं चलने की भी संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि, उत्तराखंड में कहीं-कहीं गर्जन के साथ ओलावृष्टि, बिजली चमकने, तेज बौछार पड़ने तथा झोंकेदार हवाएं 50 से 60 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलने की संभावना है।

इसके अलावा आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। बारिश गर्जन के साथ होने की संभावना भी है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान 37°C तथा 26°C के लगभग रहेगा।

सही साबित हुआ मौसम विभाग का पूर्वानुमानः

मौसम विभाग की भविष्यवाणी एक बार फिर सही साबित हुई। मौसम विभाग ने 16 मई को चारधाम वाले जिलों में बारिश की संभावना जताई थी, जो कि सही साबित हुई।

चमोली में कल देर शाम बारिश हुई जिसके बाद बद्रीनाथ धाम के यात्रियों को जोशीमठ, पांडुकेश्वर, गोविंदघाट में रोका गया है।

वहीं बरसात में सुरक्षा के लिहाज से प्रशासन ने ये निर्णय लिया है कि, लामबगड़ में खचड़ा नाले में पानी बढ़ने और बलदौड़ा में पहाड़ी से पत्थर गिरने की खबरें भी मिल रही हैं। जिससे प्रशासन अलर्ट है। इसके अलावा केदारघाटी की ऊंची चोटियों पर भी बर्फबारी देखने को मिली है।