अलर्ट: राजधानी में छाए बादल, भारी बारिश के आसार। यैलो अलर्ट जारी

राजधानी में छाए बादल, भारी बारिश के आसार। यैलो अलर्ट जारी

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में आज भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई इलाकों में आज तेज बारिश हो सकती है। पहाड़ी राज्य में मौसम बदलने की वजह पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता को माना जा रहा है।

मंगलवार को भी उत्तराखंड के चमोली, उत्तरकाशी जिलों में अच्छी बारीश हुई थी। इसी के साथ लोगों को गर्मी से राहत मिली है। केदारनाथ और बद्रीनाथ में भी झमाझम बारिश हुई। वहीं गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के आस-पास के इलाकों में भी हल्की बारिश हुई।

वहीं आज भी मौसम विभाग ने चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग पिथौरागढ़ आदि जिलों में शाम के समय बारिश और तेज हवा का अलर्ट जारी किया है। कुछ इलाकों में आकाशीय बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है।

वहीं मौसम विभाग ने बारिश को देखते हुए किसानों के लिए भी अलर्ट जारी किया है और फसलों को सुरक्षित स्थान पर रखे जाने के लिए कहा है।

बहरहाल, उत्तराखंड में बारिश का असर मैदानी इलाकों पर पड़ने की संभावना है और मैदानी इलाकों में 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चलने और गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। वहीं बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलने की पूरी उम्मीद है।