अपराध: यहां प्रेमी-प्रेमिका ने खाया जहर। दोनों की मौत

यहां प्रेमी-प्रेमिका ने खाया जहर। दोनों की मौत

नैनीताल। आपने फिल्मों में साथ जीने-मरने की कसम वाले डायलॉग तो बहुत सुने होने लेकिन वास्तव में एक ऐसा मामला नैनीताल जनपद से सामने आया है। जहां प्रेमिका की शादी कही और तय होने पर प्रेमी-प्रेमिका ने जहर खा लिया।

दरसल, नैनीताल के हैड़ाखान क्षेत्र के दूरस्थ ग्राम स्युड़ा में 25 वर्षीय प्रेमी और उसकी 18 वर्षीय प्रेमिका द्वारा आत्महत्या किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि, दोनों दो वर्ष से प्रेम संबंधों में थे।

वहीं लड़की के पिता ने बेटी की शादी अन्यत्र तय कर दी थी। इस कारण दोनों ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना के बाद राजस्व और नागरिक पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हल्द्वानी भेजा। साथ ही घटना के कारणों के लिए पूछताछ की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल तहसील के हैड़ाखान क्षेत्र की राजस्व पट्टी रौंसिल में स्थित स्यूड़ा गांव में गणेश सिंह का 25 वर्षीय पुत्र हीरा सिंह पुत्र गांव में ही दुकान चलाता था।

रविवार सुबह देर तक दुकान के दरवाजे न खुलने पर गणेश सिंह ने जब दरवाजे को बलपूर्वक खोला तो भीतर उसके पुत्र हीरा सिंह और गांव की ही 18 वर्षीय लड़की के शव पड़े हुए मिले। इस पर उन्होंने रौशिल के पट्टी पटवारी गंगा दत्त पलड़िया व काठगोदाम पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर पट्टी पटवारी के साथ मीनाक्षी भट्ट, काठगोदाम थाने के एसआई मनोज कुमार व एसआई लता खत्री गांव पहुंचे और दोनों के शव कब्जे में लिए और पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए हल्द्वानी भेज दिया।

पटवारी गंगा दत्त ने बताया कि, मौके पर से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें स्वेच्छा से आत्महत्या की बात लिखी गई है। सुसाइड नोट काठगोदाम पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। फिलहाल किसी पक्ष की ओर से तहरीर नहीं दी गई।