हंगामा: हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव, कई लोग घायल। गांव में पुलिस और पीएसी तैनात

हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव, कई लोग घायल। गांव में पुलिस और पीएसी तैनात

हरिद्वार जिले में भगवानपुर के डाड जलालपुर गांव के पास हनुमान जन्मोत्सव पर शोभायात्रा के दौरान गाने और शोर-शराबे को लेकर एक समुदाय ने आपत्ति व्यक्त की तो दोनों समुदाय के बीच कहा सुनी हो गई। जिस कारण दोनों समुदाय की बीच मार पीट और पथराव शुरू हो गया।

इस पथराव में दोनों समुदाय के 4-5 लोगों को मामूली चोटें आई है। किसी को भी गंभीर चोट नही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल पर मामले पर काबू पा लिया था, तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात की हुई है।

पुलिस के अनुसार हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में शोभायात्रा निकाली जा रही थी। करीब आठ बजे शोभायात्रा जैसे ही डाडा पट्टी से डाडा जलालपुर गांव पहुंची तो एक घर की छत से पथराव शुरू हो गया।

इसके बाद दूसरे और तीसरे घर से भी पत्थरबाजी शुरू हो गई। इससे मौके पर चीख-पुकार और भगदड़ मच गई। शोभायात्रा में शामिल लोग खुद को बचाते हुए एक तरफ जमा हो गए और इसकी सूचना पुलिस और अन्य लोगों को दी।

जानकारी मिलते ही एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल, सीओ मंगलौर पंकज गैरोला, इंस्पेक्टर मंगलौर अमर चंद शर्मा, एसओ भगवानपुर पीडी भट्ट, सीओ रुड़की विवेक कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए दोनों पक्षों को तितर-बितर किया। लेकिन आस-पास के गांवों से भारी संख्या में लोगों के पहुंचने से हंगामा बढ़ गया। पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया।

शोभायात्रा में शामिल लोग पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग करते रहे। हंगामे और बवाल के बीच धीरे-धीरे अन्य कोतवाली और थानों की पुलिस को भी बुलाया गया। साथ ही पीएसी को भी तैनात किया गया। पुलिस आक्रोशित भीड़ को समझाने का प्रयास कर रही है।

एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि, शोभायात्रा पर घरों की छतों से पथराव हुआ था। इसमें कई लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल पक्ष के लोगों से कानून हाथ में नहीं लेने की अपील की गई है। लोगों से वार्ता की जा रही है। मौके पर तनाव को देखते हुए पुलिस बल और पीएसी तैनात की गई है।