बड़ी खबर: जल्द वजूद में आएगा यूनिफॉर्म सिविल कोड और भू कानून। तैयारियों में जुटी सरकार

जल्द वजूद में आएगा यूनिफॉर्म सिविल कोड और भू कानून। तैयारियों में जुटी सरकार

उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड और भू कानून को लेकर राज्य सरकार जल्द ही इन दोनों कानूनों को वजूद में लाने की तैयारी कर रही है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, इन मुद्दों पर बैठक हो चुकी है और बहुत जल्द कमेटी बनाकर नियमानुसार इन दोनों कानूनों को लागू किया जाएगा।

उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड का मुद्दा और इसके साथ ही भू-कानून का मुद्दा उत्तराखंड की सियासत में चुनाव से पहले भी चर्चा में था।

विधानसभा चुनाव से पहले पुष्कर सिंह धामी ने यह वायदा किया था कि, अगर भाजपा दोबारा सत्ता में आती है तो वह सबसे पहले उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड लाने की पहल करेंगे।

आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, उनकी सरकार दोबारा सत्ता में आयी है ओर वो अपने वायदे को पूरा करने के लिए तैयार है। यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बैठक हो गयी है और जल्द ही इस पर एक कमेटी बनाकर इसको लागू करने की ओर प्रयास किया जाएगा।

इसके साथ ही उत्तराखंड में भू कानून को लेकर भी लंबे समय से मांग उठ रही है। हालांकि यूनिफॉर्म सिविल कोड हो या फिर भू-कानून लागू करना राज्य सरकार के लिए इतना आसान रास्ता नहीं है।

लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी यह दावा कर रहे हैं कि, विधिक राय लेकर जल्द से जल्द भू कानून को भी राज्य में लागू कर दिया जाएगा।