JOBS: भारतीय नौ सेना और वायु सेना में कई पदों पर निकली भर्ती। बेरोजगारों के लिए सुनहरा अवसर

भारतीय नौ सेना और वायु सेना में कई पदों पर निकली भर्ती। बेरोजगारों के लिए सुनहरा अवसर

सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। भारतीय नौ सेना और वायु सेना की तरफ से कई पदों पर भर्तियां की जा रही है। जो अभ्यर्थी 10वीं-12वीं पास हैं, वो इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का स्टेप्स संबंधित विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है।

वायु सेना में भर्ती

भारतीय वायु सेना ने हाउसकीपिंग स्टाफ, मल्टी टास्किंग स्टाफ, कुक, कारपेंटर एवं हिंदी टाइपिस्ट के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए 10वीं, 12वीं पास अभ्यर्थी 27 अप्रैल 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल्स अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

रोजगार समाचार पत्र में प्रकाशित खबर की मानें तो इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल एग्जाम और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा।

इंडियन नेवी में भर्ती

भारतीय नौसेना ने फायरमैन, फार्मेसिस्ट एवं पेस्ट कंट्रोल वर्कर पदों पर भर्ती निकाली है। 10वीं पास अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए 26 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है।

इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा। आयु सीमा से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।– साभार जी न्यूज