बड़ी खबर: यहां ओवरलोडिंग पर बड़ी प्रशासनिक कार्यवाही। कब्जे में लिए दर्जनों वाहन

यहां ओवरलोडिंग पर बड़ी प्रशासनिक कार्यवाही। कब्जे में लिए दर्जनों वाहन

रिपोर्ट- दिलीप अरोरा
उधमसिंह नगर। जबसे चुनावों की तारीख तय हुई और प्रशासन चुनावों को शान्ति पूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने में व्यस्त हुआ तो वही खनन मे संलिप्त लोग कुछ एक अधिकारियों की मिलीभगत से अतिरिक्त खनन और ओवरलोडिंग का काला खेल खेल रहे है।

इससे न केवल हाइवे पर चल रहे लोगो की जान खतरे में डाली जा रही थी, बल्कि राज्य के राजस्व को भी चूना लगाया जा रहा था। इस पर हमारे संवाददाता की टीम ने भी किच्छा में महत्वपूर्ण कवरेज करते हुए रिवर ट्रेनिंग की आड़ मे हो रही ओवर लोडिंग की बात को प्रमुखता से उठाते हुए मौक़े से स्थानीय प्रशासन सहित जिला प्रशासन तक इस बात को पहुंचाने का कार्य किया था।

साथ ही मौक़े से जिले के उच्च अधिकारियो को खनन स्थल से हो रही ओवर लोडिंग की भी जानकारी दी थी, जिसके बाद मेहज कुछ ही गाड़ियों पर या कह सकते हैं कि, इक्का दुक्का गाड़ियों पर ही गाज गिरी थी।

इसके बाद 18 फरवरी को किच्छा गोला मे सीओ ट्रैफ़िक ने कार्यवाही करते हुए 6 डंपर और एक जेसीबी सीज की थी।
इसके बाद जिले के बाजपुर और सितारगंज में भी कार्यवाही स्वरुप एज दर्जन कार्यवाही हुई।

इसी मामले में गत दिवस जिला प्रशासन ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए किच्छा के टोलप्लाजा पर ओवरलोड पर कार्यवाही करते हुए दर्जनों वाहनों को कब्जे में लेने के साथ-साथ दो चौकी इंचार्ज और एक दलाल पर किच्छा कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवा दिया।

जहां एक ओर इस कार्यवाही से जिले के खनन माफियाओं के साथ-साथ ओवरलोडिंग के खेल में शामिल लोगों में हड़कंप मचा हुआ हैं, तो वही इस कार्यवाही की क्षेत्र में जमकर प्रशंसा हो रही हैं।

ओवरलोडिंग पर कार्यवाही न होने से जहाँ एक ओर राजस्व को चूना लग रहा था, तो वहीं हाइवे पर चल रहे लोगो की भी जान खतरे में थी। अब इस कार्यवाही से इस खेल पर कितनी लगाम लगेगी, यह आने वाला समय बताएगा।