सावधान: देहरादून समेत चार ज़िलों में बारिश और ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी

सावधान: देहरादून समेत चार ज़िलों में बारिश और ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी

प्रदेश में ठंड का सितम लगातार जारी है, लोग घरों में दुबके है, तो वहीं मौसम विभाग ने देहरादून समेत चार ज़िलों में बारिश और ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी की है। साथ ही पहाड़ों में ऊंचाई वाले हिस्सों पर बर्फ गिरने का अनुमान जताया है। इसलिए यदि आप पहाड़ों की ओर यात्रा करने वाले हैं, तो सतर्क रहें।

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और रविवार को देहरादून के अलावा हरिद्वार, पौड़ी और नैनीताल ज़िलों में झमाझम बारिश के साथ ही ओले गिर सकते हैं। वहीं, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कुछ बर्फबारी से मैदानी इलाकों तक कंपकंपी ठंड महसूस की जा सकती है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, प्रदेश में अभी मौसम इसी प्रकार का बना रहेगा। जबकि, चोटियों पर हल्का हिमपात भी हो सकता है।

Advertisements

बता दें कि, देहरादून सहित तकरीबन पूरे प्रदेश में शनिवार सुबह से ही बादल छाए हुए है। कड़ाके की ठंड लोगों को परेशान कर रही है। इधर, बर्फबारी के चलते चमोली जनपद में 50 से अधिक गांवों में बर्फ की चादर बिछी हुई है। बद्रीनाथ धाम में करीब चार और हेमकुंड में पांच फीट तक बर्फ जम चुकी है। औली और केदारनाथ में भी बर्फबारी हुई है।