बड़ी खबर: उत्तराखंड में रफ्तार पकड़ता कोरोना। आज देहरादून से 1361, तो पूरे प्रदेश भर में 2915 नए मामले

उत्तराखंड में रफ्तार पकड़ता कोरोना। आज देहरादून से 1361, पूरे प्रदेश भर में 2915 नए मामले

उत्तराखंड में आज कोरोना मरीजों ने ऊंची छलांग लगाई है। आज प्रदेश भर में 2915 मामले सामने आए हैं, जबकि 3 मरीजों की मौत हुई है।

इसके साथ ही अब सक्रिय मरीजों की संख्या 8018 पहुंच गई है। आज अस्पताल से 1335 मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में मरीजों की रिकवरी दर 93.70% है।

आज सर्वाधिक 1361 संक्रमित देहरादून जनपद से आए हैं, जबकि नैनीताल से 424, हरिद्वार से 374, उधम सिंह नगर से 217, पौड़ी गढ़वाल से 131, चंपावत से 119 मरीज कोरोना मरीज आए हैं।

इसके अलावा अल्मोड़ा जिले से 85, बागेश्वर से 34, चमोली से 27, पिथौरागढ़ 70, रुद्रप्रयाग से 9, टिहरी गढ़वाल से 63 एवं उत्तरकाशी जिले से एक व्यक्ति कोरोना पाजिटिव पाया गया है।

पढ़ें पूरी डिटेल:

1641992768975

किच्छा तहसील के तीन कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

रिपोर्ट- दिलीप अरोरा
किच्छा तहसील परिसर में उस वक़्त हड़कंप मच गया ज़ब पता चला कि, परिसर में कार्यरत तीन लोग कोरोना संक्रमित निकले है। तीन की जाँच रिपोर्ट मे ज़ब पता चला की यह तीनो पॉजिटिव पाए गये है तब तुरंत हैतियात बरतते हुए एसडीएम कौस्तुब मिश्रा ने तुरंत पुरे परिसर को सेनिटाइज करवाया और साथ ही पुरे तहसील परिसर मे किसी भी बाहरी व्यक्ति और जनता के लिए परिसर में प्रवेश निषेध कर दिया।

बावजूद इसके कुछ लोग गेट पर खडे रहकर अंदर जाने की प्रतीक्षा करते दिखे। इस पर गेट पर मौजूद कर्मियों ने किसी को भी अंदर प्रवेश नहीं दिया।

48 घंटे तक न आये परिसर में एसडीएम

ज़ब लोगो की भीड़ तहसील परिसर के गेट पर एकत्र होने लगी और कुछ लोग अंदर आने की जिद करने लगे तब एसडीएम ने स्वयं गेट पर आकर लोगो को समझाया और हलात की जानकारी दी।

एसडीएम ने बताया कि, आज तीन कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आये है और फिलहाल वो सभी समान्य है। गंभीर नहीं है और हमने पुरे परिसर को सैनेटाइज करा दिया है। किसी को भी 48 घंटे तक अंदर आने की मनाही है। ऐसा हम लोगो की सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए कर रहे है।

लोगो को असुविधा न हो इसके लिए गेट पर एक शिकायत पेटी रख दी गयी है, जिसको जो समस्या हो वो अपनी शिकायत लिखकर यहां इस पेटी मे डाल सकता है, जिसको पढ़कर हम समाधान करते रहेंगे।

किच्छा तहसील परिसर मे तीन कर्मचारियों के पॉजिटिव आने के बाद परिसर मे तो लोगो की आवाजही बंद कर दी। किन्तु तहसील परिसर से और रजिस्ट्री ऑफिस के बीच बने चैबरों मे जमकर नियमों की अनदेखी हो रही है। यहां लोगो की भीड़ बिना मास्क के दिख रही है,

यही नहीं चैबरों मे बैठे लोग भी बिना मास्क के नियमों की धज्जिया उढ़ाते हुए फाइल बनाने मे व्यस्त है। कही ऐसा न हो कि इन लोगो की यह लापरवाही सब पर भारी पड़ जाये। प्रशासन को इन पर भी शीघ्र सख़्ती करने की आवश्यकता है।