पिरान कलियर दरगाह की संपत्ति कब्जाने की फिराक में सज्जादा परिवार। बेखबर प्रशासन

पिरान कलियर दरगाह की संपत्ति कब्जाने की फिराक में सज्जादा परिवार। बेखबर प्रशासन

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की के पिरान कलियर में साबिर साहब की अरबों रुपये की ज़मीन अवैध रूप से कब्जा करने का आरोप कलियर के ही कुछ लोगों ने सज्जादा परिवार पर लगाते हुए कहा कि, प्रशासनिक अधिकारियों को लेकर तीसरी बार सज्जादा परिवार मौके पर पहुंचा था।

उन्होंने कहा कि, पूरी ज़मीन का मामला नैनीताल हाईकोर्ट में लंबित है, बावजूद उसके प्रशासनिक अधिकारियों को गुमराह करके ज़मीन पर कब्ज़ा करने का प्रयास कर रहे है।

इसी मामले से जुड़े पिरान कलियर के समाज सेवी व अधिवक्ता दानिश सिदिकी ने बताया कि, उक्त भूमि पर 1903 से विवाद चला आ रहा है। जिसमे फ़र्ज़ी सज्जादा नशी बने कुछ लोग उक्त भूमि पर गलत नियत से भूमि कब्जाने की फिराक में है।

जिसको लेकर तमाम कलियर के लोग हाईकोर्ट में मुकदमा चलते हुए भी प्रशासन को गुमराह कर भूमि पर कब्ज़ा करना चाहते है, पर वह ऐसा नही होने देंगे।

इसी मामले में गत दिनों एक बड़ा विवाद होते-होते बचा, जब एक गुट के लोगों ने प्रशासन की इस हरक़त का विरोध किया तो प्रशासनिक अधिकारी वहाँ से लौट गए। वहीं इस मामले में जब सज्जादा पक्ष से कैमरे के सामने जानकारी लेने का प्रयास किया गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया।

वहीं दानिश ने आरोप लगाते हुए बताया कि, सज्जादा परिवार ने आवासों पर भी फर्जी तरीके से कब्जा किया हुआ है। जिसके संबंध में पिरान कलियर नगर पंचायत ने सज्जादा परिवार के नाम नोटिस भेजकर जवाब-तलब किया है। बहरहाल, कोर्ट में लंबित मामले में स्थानीय प्रशासन आखिर क्यों कब्जा दिलाने के लिए मौके पर पहुंचा यह एक बड़ा सवाल है।