बड़ी खबर: जल संस्थान के दो इंजीनियर निलंबित

जल संस्थान के दो इंजीनियर निलंबित

जल संस्थान के दो इंजीनियर अपने पुत्र को ठेका दिलाने के आरोप में सस्पेंड कर दिए गए हैं। जल संस्थान के मुख्य महाप्रबंधक एसके शर्मा की जाँच के बाद जल जीवन मिशन के तहत अपने ही पुत्र को ठेके देने के आरोपी इंजीनियर सहित जल संस्थान के दो इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया है। पेयजल सचिव नितेश झा ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

जानकारी के अनुसार पौड़ी सब डिवीजन में तैनात असिस्टेंट इंजीनियर राकेश कुमार वर्मा पर आरोप था कि, उन्होंने अपने ही बेटे को ठेके दिए हैं। इस प्रकरण की जल संस्थान के मुख्य महाप्रबंधक एसके शर्मा द्वारा जांच कराई गई।

जांच में पता चला कि, राकेश कुमार वर्मा ने अपने बेटे को एक वर्ष के अंतराल में जल जीवन मिशन की 11 योजनाएं और दो जिला योजनाएं आवंटित की। जांच अधिकारी की सिफारिश पर सचिव ने उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

Advertisements

दूसरा मामला ऊधमसिंह नगर में तैनात एग्जीक्यूटिव इंजीनियर तरुण शर्मा का है। उन पर आरोप है कि, वह मेडिकल लीव पर गए और जब अवकाश से वापस आए तो उच्च अधिकारियों के संज्ञान में लाए बिना खुद ही चार्ज ग्रहण कर लिया।

इसकी भी मुख्य महाप्रबंधक एसके शर्मा द्वारा जांच की गई। जांच उपरांत श्री शर्मा की सिफारिश के आधार पर तरुण शर्मा को कर्मचारी आचरण नियमावली के उल्लंघन का आरोपी मानते हुए निलंबित कर दिया गया है।