सिरोली कला नगर पंचायत बनने पर हाईकोर्ट की रोक। क्षेत्रवासियों ने मिष्ठान वितरण कर बांटी खुशियां

सिरोली कला नगर पंचायत बनने पर हाईकोर्ट की रोक। क्षेत्रवासियों ने मिष्ठान वितरण कर बांटी खुशियां

रिपोर्ट- दिलीप अरोरा
किच्छा। कुछ समय पहले ही किच्छा नगर पालिका क्षेत्र का परिसिमन किया गया था और इसमें वार्डो की संख्या बढ़कर करीब 20 तक पहुंचग गयी थी। इस बड़े क्षेत्र मे आस-पास के कुछ ग्रामीण इलाकों को इस उद्देश्य से पालिका क्षेत्र मे जोड़ा गया था, ताकि इनका अच्छे से विकास हो सके।

सिरोली के साथ-साथ आजाद नगर देवरिया किशनपुर सिसई बंडिया यह ग्रामीण इलाके भी नगर पालिका में शामिल हुए थे।

लेकिन अचानक से कुछ ही समय में जबकि अभी नगर पालिका परिसिमन के बड़े क्षेत्र के बाद कार्यकाल भी पूर्ण नहीं हो पाया था कि, क्षेत्रीय विधायक ने सिरोली कला को अलग नगर पंचायत बनाने की बात कह डाली और इसको पूर्व मुख्य मंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के किच्छा दौरे में मंच से सिरोली कलां नगर पंचायत बनाने की घोषणा भी करवा दी थी।

जिसके बाद सिरोली कला के कुछ लोगो मे ख़ुशी की लहर दौड़ी तो कुछ लोगो मे नराजगी भी दिखी। जिसके बाद कुछ महीने पूर्व इसको अलग नगर पंचायत बनाने का अमली जामा पहना दिया गया और विधायक शुक्ला का कहना था कि, इससे सिरोली कला का चहुमुखी विकास होगा।

एक नई सिरोली कला बनकर उभरेगी। सिरोली कला वासियो के लिए यह बहुत जरुरी था। लेकिन इससे कुछ लोग खफा दिखे और माननीय उच्च न्यायालय नैनीताल की शरण में जा पहुंचे और एक याचिका दायर कर दी। जिसके बाद कल माननीय उच्च न्यायलय द्वारा फिलहाल के लिए नगर पंचायत बनने वाले इस आदेश पर रोक लगाये रखने का आदेश हो गया।

जिसके बाद सिरोली कला वासियो और कॉंग्रेसी नेताओं ने इस पर खुशी जाहिर करते हुए एक दूसरे को मिठाई खिलाते हुए जमकर ख़ुशी मनायीं। इस अवसर पर कॉंग्रेसी नेता डॉ गणेश उपाध्याय एवं एन यू खान ने कहा कि, यह जीत न्याय की जीत है। हम माननीय उच्च न्यायालय के आभारी है।

इस अवसर पर फ़िरदौस सलमानी ने कहा कि, नगर पंचायत बनने पर क्षेत्र के विकास कार्य बिल्कुल ठप हो गए थे, लेकिन माननीय उच्च न्यायालय के आदेश से क्षेत्रवासियों में एक आशा की किरण जगी है कि, सिरोली कला फिर से विकास की मुख्यधारा से जुड़ेगा और उसका विकास होगा।

इस अवसर पर सईदुल रहमान, इमरान मलिक, कमल दानू, आरिफ कुरैशी, जीशान मंसूरी, यासीन भाई, शरीफ सलमानी, ताहिर मलिक, अख्तर मलिक, जफर मुजीबुर्रहमान, अरशद मलिक, मोहम्मद उमर, मौलाना नियाज़, मोहम्मद शाहिद, अजीम कुरैशी, जीशान कुरैशी, सय्यद हामिद, मियां सिराज मलिक आदि क्षेत्रवासी भी उपस्थित थे।