ग्रामीणों का आरोप। दबंग परिवार कर रहा जमीनों पर कब्जा, कार्यवाही करने में पस्त प्रशासन

ग्रामीणों का आरोप। दबंग परिवार कर रहा जमीनों पर कब्जा, कार्यवाही करने में पस्त प्रशासन

 

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की। तहसील के किशनपुर गाँव में पिछले 20 वर्ष से बंजर जमीन पर काबिज एक परिवार ने आरोप लगाया है कि, गाँव के ही एक दबंग टाईप के व्यक्ति ने उसके खत्ते डालने की ज़मीन पर कब्ज़ा कर भूमि के चारों तरफ बाउंड्रीवाल कर छप्पर डाल दिया हैं।

इस मामले में जब एसडीएम को अवगत कराया गया तो क्षेत्रीय पटवारी ने भी जाँच के नाम पर उल्टा पीड़ित पक्ष को ही धमकाने का काम किया हैं।

वहीं ग्रामीणों ने पटवारी पर भी दबंग व्यक्ति से रिश्वत लेकर दबंग व्यक्ति का ही साथ देने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का कहना है कि, उक्त बंजर भूमि पर उनका पिछले 20 वर्षों से खसरा डलता आ रहा है, पर अब गाँव के ही एक दबंग व्यक्ति अल्ताफ ने उस भूमि पर चारों तरफ बाउंड्री कर उस पर छप्पर डाल कर कब्ज़ा कर लिया हैं और विरोध कर रहे ग्रामीणों को धमका रहा है।

इस मामले में जब ग्रामीणों ने एस डी एम से शिकायत की तो उन्होंने जाँच के लिए क्षेत्रीय पटवारी को मौके पर भेजा पर उसने भी ग्रामीणों को कोई आश्वासन ना देते हुए उल्टे दबंग व्यक्ति का ही साथ देने का प्रयास किया है।

वहीं इस मामले में मीडिया द्वारा क्षेत्रीय पटवारी बीर सिंह से बात की गई तो उनका कहना है कि, इस मामले की जाँच की जा रही हैं और अभी निर्माण कार्य भी रुकवा दिया गया है।