सतपाल महाराज के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन। कहा, ग्रामीणों पर दर्ज मुकदमें वापस लें मंत्री

सतपाल महाराज के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन। कहा, ग्रामीणों पर दर्ज मुकदमें वापस लें मंत्री

रिपोर्ट- इंद्रजीत असवाल
सतपुली। चौबट्टाखाल विधायक व पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के क्षेत्र भ्रमण के दौरान संतूधार-किर्खु मोटर मार्ग पर भंडाली, सिरुण्ड गांव के पास चौरा मुसासू मोटर मार्ग पर हो रहे डामरीकरण की घटिया गुणवत्ता से असंतुष्ट ग्रामीणों ने पर्यटन मंत्री कि फ्लीट को रोका गया।

जिस पर पर्यटन मंत्री के पीआरओ राय सिंह नेगी की तहरीर पर राजस्व विभाग ने शनिवार को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ग्रामीणों पर लगे मुकदमे वापस लेने की मांग

मामला विगत 29 अक्टूबर को सतपाल महाराज का काफिला रोकने पर महाराज के जन संपर्क अधिकारी राय सिंह नेगी द्वारा ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर दिए थे जिस कारण जनता में अच्छा खासा विरोध देखने को मिल रहा है।

आज इसी संदर्भ में कांग्रेस प्रदेश सचिव कवींद्र इष्टवाल के नेतृत्व में चौबट्टाखाल कांग्रेस ने महा विद्यालय चौबट्टाखाल से रैली निकालकर तहसील चौबट्टाखाल तक पहुँची, कांग्रेसियों के साथ ग्रामीणों ने भी महाराज मुर्दाबाद के नारे लगाकर विरोध जताया व प्रशासन से ग्रामीणों पर लगे मुकदमे वापस लेने की मांग की

कांग्रेस प्रदेश सचिव कवींद्र इष्टवाल ने बताया कि, यदि सरकार ग्रामीणों पर लगे मुकदमे वापस नही लेती तो कांग्रेस पार्टी चौबट्टाखाल में आमरण अनशन करेगी।

उन्होंने कहा कि, ग्रामीण क्या अपने जनप्रतिनिधियों से सवाल नही कर सकते, ये सरकार हठधर्मिता पर उतर आई है, जो इनके लिए घातक सिद्ध होगा।

इष्टवाल ने यह भी कहा कि, क्षेत्र के विद्यायक सतपाल महाराज द्वारा स्थानीय जनता पर मुकदमा करना दर्शाता है कि, स्थानीय विद्यायक तानाशाही में उतर आये है। लोकतंत्र की सबसे अहम शक्ति को निशाना बनाना निंदनीय है और इस जनविरोधी कृत्य का हर स्तर पर विरोध करना जरूरी है।

लोकतंत्र की आवाज़ को समर्थन देने के लिए कवीन्द्र इस्टवाल ने चौबट्टाखाल विधानसभा के प्रत्येक नागरिक से मंत्री महाराज को मुकदमें वापस लेने के लिए दबाब बनाने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि, दीवाली के अवसर पर लोग अपनी जनता को मिठाइयां भेंट करते हैं, जबकि चौबट्टाखाल के प्रतिनिधि अपनी जनता को मुकदमे भेंट कर रहे हैं। हम स्वतंत्र भारत में रहते हैं और भारत का संविधान जनता को गलत के खिलाफ विरोध करने का अधिकार देता है।

साथ ही जनता पर फर्जी दर्ज मुकदमे वापस करने की मांग को लेकर आज चौबट्टाखाल तहसील से डीएम पौड़ी को एसडीएम चौबट्टाखाल के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया।