बड़ी खबर: वन आरक्षी पद की भर्ती का आयोग ने बदला दिन। अब इस दिन होगी परीक्षा

वन आरक्षी पद की भर्ती का आयोग ने बदला दिन। अब इस दिन होगी परीक्षा

देहरादून। वन आरक्षी (फॉरेस्ट गार्ड) पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यार्थियों के लिए बड़ी खबर है। जहां उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने हल्द्वानी में आयोजित होने वाली वन आरक्षी (फॉरेस्ट गार्ड) पद की शारीरिक दक्षता परीक्षा में बदलाव किया है। आयोग ने अब शारीरिक दक्षता परीक्षा का नया शेड्यूल जारी कर दिया है। बता दें कि, अब आगामी तीन अगस्त से हल्द्वानी में शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

आपको बता दें कि, हल्द्वानी में 2 अगस्त के बजाय पुरुष अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा 4 अगस्त को आयोजित की जाएगी। यह शारीरिक दक्षता परीक्षा हल्द्वानी में गौला पार स्थित खेल स्टेडियम में आयोजित होगी। महिला अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा 3 अगस्त को पहले के समान ही आयोजित की जाएगी।

महिला एवं पुरुष अभ्यर्थियों को सुबह 6 बजे आयोजन स्थल पहुंचना होगा। शारीरिक माप-जोख का कार्य जल्द समाप्त कर दौड़ समय शारीरिक दक्षता परीक्षा पर शुरू की जा सके। पहले पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 4 घंटे में 25 किलोमीटर और महिला अभ्यर्थियों के लिए 4 घंटे में 14 किलोमीटर की दौड़ रखी गई है।

वहीं अब आयोग ने साफ कह दिया है कि, गर्भवती महिलाओं को दौड़ में प्रतिभा की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षण का अवसर अलग से दिया जाएगा। इसके लिए गर्भवती महिलाएं अपना आवेदन या अनुरोध पत्र चिकित्सक के आवश्यक प्रमाण के साथ आयोग को ई-मेल [email protected] या डाक के माध्यम से भेज सकती हैं।

गौरतलब है कि, आयोग की तरफ से सीएम ने छः महीने के भीतर राज्य में 22 हजार पद भरने का लक्ष्य रखा है। जिसकी कवायद तेज हो गई है। आयोग की ओर से इन दिनों शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत देहरादून में शारीरिक दक्षता परीक्षा संपन्न हो चुकी है, जिसमें 816 अभ्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।