तीसरी लहर को दावत। बगैर मास्क बजारों में घूम रहे लोग

तीसरी लहर को दावत। बगैर मास्क बजारों में घूम रहे लोग

रिपोर्ट- दिलीप अरोरा
किच्छा। कोरोना की दूसरी लहर ने जिस प्रकार देश और प्रदेश में कोहराम मचाया और हजारों लोगो की जिंदगी को निगल लिया, उसको देखते हुए तीसरी लहर (डेल्टा प्लस) के आने की चेतावनी और इसके बारे में सोचते ही रोंगटे खडे हो जाते है।

इसके बावजूद अभी भी आम जनता द्वारा मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। अक्सर बजारों मे यह देखने को मिल रहा है।

जबकि प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लगातार कहा जा रहा है कि, मास्क अवश्य पहने और दो गज की दूरी का पालन अवश्य करें। साथ ही जन जागरूकता के लिए पुलिस महकमा पुरजोर प्रयास कर रहा हैं। बावजूद इसके जनता है की मानने को तैयार ही नहीं है।

इसलिए जनता से नियमों का पालन कराने के लिए किच्छा पुलिस के एसएसआई राजेश पाण्डेय ने बजार में एसआई सुरेन्द्र सिंह कोरंगा के साथ ऊन सभी लोगो के चलान काटे जो लोग बिना मास्क के घूमते नजर आ रहे थे।

इन्होने चलान काटते वक्त लोगो को मास्क की उपयोगिता भी बताई, साथ ही लोगो से मास्क लगाकर ही बजार मे आने की बात भी समझाई। चलान प्रक्रिया के दौरान पुलिस टीम मे एसएसआई राजेश पाण्डेय और एसआई सुरेन्द्र सिंह कोरंगा व कनि भुललर, जगदीश पपने, राज भानु बिष्ट शामिल थे।