दुकानदारों की माफियागिरी। रेडी लगवाने के नाम पर वसूलते हैं किराया

दुकानदारों की माफियागिरी। रेडी लगवाने के नाम पर वसूलते हैं किराया

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की के रामपुर चुंगी स्थित दुकानदार अपनी दुकानों के सामने फुटपाथ पर रेहड़ी लगवाने के नाम पर रेहडी स्वामियों से किराया वसूलते हैं। फुटपाथों पर जगह-जगह पर फल फ्रूट आदि सामान बेचने के लिए लोग रेहड़ियां लगाते हैं, जिनसे फुटपाथ पर भी दुकानदार किराया वसूलते हैं। वही फुटपाथ पर भारी मात्रा में रेहडी खड़ी करने की वजह से जाम की स्थिति बनी रहती है।

आपको बता दें कि, रुड़की के रामपुर चुंगी स्थित सड़को के किनारे अतिक्रमण बनी रेहड़ियां जाम की स्थिति पैदा कर रही हैं। वही गंगनहर पुलिस ने भी ऐसे कई रेहडी स्वामियों के चालान किए हैं, पर यहां तो दुकानदार ही इस अतिक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं। दुकानदार खुद तो अपना सामान दुकानों के बाहर रखकर अतिक्रमण कर रहे है।

वही कुछ रेहडी स्वामियों ने बताया कि, दुकानदार अपनी दुकानों के सामने रेहड़ियां लगवाकर भारी किराया वसूल रहे हैं। सड़क किनारे खड़ी रेहड़ियां राहगीरों के लिए एक बड़ी मुसीबत बनी हुई है पर स्थानीय प्रशासन इस ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है।

वही कुछ दिन पूर्व में प्रशासनिक टीम ने इस क्षेत्र का निरीक्षण किया था और अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दी थी कि, इस अतिक्रमण को जल्द हटाया जाए। लेकिन अतिक्रमणकारियों पर उनकी चेतावनी का कोई असर नहीं हुआ। बहरहाल अब देखने वाली बात यह होगी कि, रुड़की प्रशासन इन अतिक्रमणकारियों पर कब और क्या कार्यवाही करता है।