वृद्ध महिला की मौत का खुलासा। आरोपी पहले भीख मांगकर करते थे रेकी, फिर लूट

वृद्ध महिला की मौत का खुलासा। आरोपी पहले भीख मांगकर करते थे रेकी, फिर लूट

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। कनखल थाना क्षेत्र स्थित मिस्सरपुर भागीरथी विहार कॉलोनी में 20 मई को हुई 80 वर्षीय वृद्धा की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। चार आरोपियों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया था, पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि 4 आरोपी की तलाश के प्रयास किए जा रहे हैं। कनखल थाने में एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने प्रेस वार्ता कर इस हत्याकांड का खुलासा किया। पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करने के लिए 6 टीमें गठित की हुई थी।

पुलिस की जांच में आरोपियों ने कबूला की वह सभी लोग दिन में शनिदान और अन्य तरह से भीख मांगने का काम करते हैं, दिन में रेकी करने के बाद रात को डकैती और लूट की घटना को अंजाम देते हैं। आरोपियों को मृतक वृद्ध महिला ने कई बार दान दक्षिणा भी दी थी, भीख मांगने के दौरान 20 मई को दिन में वृद्धा के घर मे ताला लगा देख उन्होंने लूट करने की योजना बनाई और रात को ही वारदात को अंजाम दे दिया, 20 मई की रात चारो आरोपी साइकिल से वृद्धा के घर पहुँचे थे।

हरिद्वार एसपी सिटी कमलेश उपाध्यक्ष ने बताया कि, चारो आरोपी बाहर लगे कमरे का ताला तोड़कर अंदर घुसे थे, लूट के दौरान वृद्ध महिला का मुँह और हाथपैर बांध दिए थे, जिस कारण उसकी मौत हो गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और फोरेंसिक जाँच के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है।

गिरफ्तार आरोपियों में सोमपाल यूपी के मुजफ्फरनगर जिले का रहने वाला है, जबकि नीटू और सोनवीर लक्सर क्षेत्र के इस इस हत्याकांड में शामिल मीनू नाम का आरोपी फरार है।

कमलेश उपाध्याय ने यह भी बताया कि, आरोपी सोनवीर और सोमपाल पर हत्या लूट और डकैती के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस द्वारा फरार चौथे आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।

वृद्ध महिला के हत्याकांड का सकुशल खुलासा करने के बाद पुलिस ने भी राहत की सांस ली है। क्योंकि कनखल थाना क्षेत्र में जिस तरह से वृद्ध महिला की हत्या और घर में लूटपाट कर आरोपी मौके से फरार हो गए थे और पुलिस के हाथ खाली थे, पुलिस द्वारा इस खुलासे के बाद राहत की सांस ली गई है।