रुड़की में बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित अस्पतालों की भरमार। कोरोना काल में काट रहे चांदी

रुड़की में बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित अस्पतालों की भरमार। कोरोना काल में काट रहे चांदी

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की। कोरोना माहमारी के दौर में फर्जी डॉक्टरों व फर्जी अस्पतालों ने खूब चाँदी काटी हैं। जगह-जगह अस्पतालो व क्लीनिकों ने मरीजो से खुलेआम कोरोना के इलाज के नाम पर ठगी की घटना को अंजाम दिया है, जिसकी शिकायत पुलिस से लेकर आला अधिकारियों तक हुई है और हरिद्वार जिला प्रशासन ने कई ऐसे अस्पतालों पर कानूनी कार्यवाही भी की है।

आपको बता दें कि, रुड़की क्षेत्र में ऐसे कई अस्पताल व क्लिनिक संचालित हो रहे हैं, जिनका ना तो रजिस्ट्रेशन हैं और न ही डिग्री धारी डॉक्टर मौजूद हैं पर यह अस्पताल बिना फ़ायर रजिस्ट्रेशन के भी चलाए जा रहे हैं, ऐसे में कोई भी बड़ी घटना उतपन्न हो सकती है पर स्थानीय प्रशासन को इन सब की कोई प्रवाह नहीं है।

वही अब रुड़की में नवनियुक्त ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अपूर्वा पांडेय के पदभार संभालने से स्थानीय लोगों में एक अच्छी उम्मीद जगी है, अब उन्हें उम्मीद है कि, नवनियुक्त ज्वाइंट मजिस्ट्रेट उन्हें स्वास्थ्य सेवाओं की समस्या से जल्द ही निजात दिला पाएंगी और फर्जी अस्पतालों व क्लिनिकों पर स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर उचित कार्यवाही करेंगी।

बहरहाल अब देखने वाली बात यह होगी कि, ऐसे अस्पतालों व क्लिनिकों पर कब और क्या कार्यवाही हो पाती है या यह अस्पताल व क्लिनिक ऐसे ही मरीजों की जान से खिलवाड़ करने के साथ ही लोगों की जेबे काटते रहेंगे।