हिंदी पत्रकारिता दिवस पर पत्रकारों ने किया रक्तदान

हिंदी पत्रकारिता दिवस पर पत्रकारों ने किया रक्तदान

रिपोर्ट- गिरीश चंदोला
थराली। थराली में पत्रकारों ने हिंदी पत्रकारिता दिवस मनाने का एक अलग ही तरीका निकाला। पत्रकारों ने एक रक्तदान शिविर में पहुंचकर वहां स्वयं रक्तदान कर पत्रकारिता दिवस भी मनाया।

रविवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायण बगड़ में आयोजित रक्तदान शिविर के दौरान शिविर के समाचार को बनाने के लिए थराली से दो युवा पत्रकार मोहनगिरी एवं गिरीश चंदोला वहां पहुंचे। रक्तदान शिविर में समाचार को कवर करने के दौरान ही दोनों ने आपस में बातचीत की, दौरान समझ आया कि, क्यों न पत्रकारिता दिवस के दिन दोनों भी स्वयं रक्तदान करें। बस दोनों युवा पत्रकार शिविर में पहुंचे और डॉक्टर को अपनी बात बताई। डॉक्टर ने दोनों लोगों को खुशी-खुशी रक्तदान करने की सलाह दी। जिस पर दोनों पत्रकारों ने एक-एक यूनिट रक्तदान किया है।

बाद में दोनों ने बताया कि, कोरोना महामारी के इस चरण में हमेशा ही अखबारों की सुर्खियां रहती थी कि, खून न मिल पाने से कई लोग अपनी जिंदगी की जंग हार गए हैं। यदा-कदा कई बार तो उन्हें दोस्तों, परिचितों, रिस्तेदारों के फोन तक आते थे कि, कही खून या प्लाजा की व्यवस्था कर दो। कई बार मदद भी पहुँचा पाए, लेकिन कई बार प्रयास के बाद भी मदद नही कर पाते थे, तो मन दुःखी हो जाता था। रक्तदान शिविर में लोगों को रक्तदान करते हुए देख उन्हें भी प्रेरणा मिली कि, पत्रकारिता दिवस को रक्तदान कर मनाया जाए, ताकि उनका रक्त भी किसी के काम आए और कोई भी अपने जीवन की जंग ना हारे। इसलिए उन्होंने पत्रकारिता दिवस पर रक्तदान किया है।

पत्रकारों के रक्तदान को लेकर पर्वतीय पत्रकार संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष सुभाष पिमोली, वरिष्ठ पत्रकार हरेंद्र बिष्ट, जयवीर भंडारी, जयबीर मनराल, गुलाब सिंह रावत, यशवंत बढियारी, हेम मिश्रा, राकेश सती, संजय कंडारी आदि ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि, युवा पत्रकारों का रक्तदान करना अपने आप में काबिले तारीफ है।