बाबा रामदेव के खिलाफ पतंजलि के बाहर युवा कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन

बाबा रामदेव के खिलाफ पतंजलि के बाहर युवा कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा एलोपैथिक प्रणाली और डॉक्टर के खिलाफ की गई विवादित टिप्पणी के बाद बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। आईएमए द्वारा एक करोड़ की मानहानि का नोटिस और बाबा रामदेव के खिलाफ दिल्ली में एफआईआर दर्ज करने के बाद आज हरिद्वार में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पतंजलि फेस-1 के गेट पर पहुंच बाबा रामदेव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और विरोध प्रदर्शन किया। पतंजलि गेट पर विरोध कर रहे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इस दौरान योग गुरु बाबा रामदेव से माफी की मांग की और माफी न मांगने पर सरकार द्वारा कार्रवाई कर बाबा रामदेव को जेल भेजने की मांग भी की। वहीं इस दौरान युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता माफ़ी ना मांगे जाने की सूरत में बाबा रामदेव का बहिष्कार करने की और बाबा रामदेव के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने की चुनौती भी देते नजर आए। कांग्रेस द्वारा एसडीएम को ज्ञापन भी दिया गया।

पतंजलि फेज-1 के गेट पर प्रदर्शन करने पहुंचे युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर का कहना है कि, देश में कोरोना संक्रमण को एक साल से ज्यादा समय हो गया है, कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर देश मे चल रही है। इस जंग में हमारे हज़ारों डॉक्टर्स की मृत्यु हो चुकी है। मगर बाबा रामदेव सफेद झूठ बोल रहे है। कोरोना योद्धा जो हमारे डॉक्टर्स है, बाबा रामदेव उनको बदनाम कर रहे है।। बार-बार बाबा रामदेव ऐसे शब्दों का उपयोग कर रहे है जिससे देश की जनता आहात हुई है।

हमारी मांग है कि, बाबा रामदेव माफी मांगे नहीं तो सरकार को करवाई कर बाबा रामदेव को जेल भेजना चाहिए। कोरोना काल को देखते हुए आज युवा कांग्रेस ने सांकेतिक प्रदर्शन किया है। यह लड़ाई का अंत नही यह लड़ाई की शुरुवात है, अगर हमारी मांगो के अनुरूप बाबा रामदेव पर करवाई नही होती है और वह माफी नही मांगते है तो हमारी चुनौती है कि, हम इस आंदोलन को बड़ा रूप देंगे और देश प्रदेश में बाबा रामदेव की पोल खोलने का कार्य किया जाएगा। बाबा रामदेव झूठ बोल रहे है और दुख इस बात का है कि, सरकार का बाबा रामदेव को संरक्षण है हम कोरोना योद्धाओं की लड़ाई लड़ने का कार्य करेंगे।

इस दौरान युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रवि बहादुर बाबा रामदेव पर तीखा प्रहार करते नज़र आए। इनका कहना है कि, बाबा रामदेव फ्रंट लाइन वर्कर्स का अपमान कर रहे है। बाबा रामदेव द्वारा अपशब्दों का प्रयोग अपना व्यापार चलाने के लिए किया जा रहा है। बाबा रामदेव झूठ बोलकर आयुर्वेद के नाम पर लोगो को भ्रमित करने का कार्य कर रहे है। हम बाबा रामदेव के खिलाफ है, इसलिए आज हमारे द्वारा बाबा रामदेव की पतंजलि के गेट पर प्रदर्शन किया जा रहा है। इस मुद्दे को लेकर बाबा रामदेव द्वारा जनता को गुमराह करने की साजिश रची गई है, यह साजिश सरकार और बाबा रामदेव ने जनता को मुद्दों से भटकाने के लिए रची गई है। अगर बाबा रामदेव माफी नही मांगते है, तो बाबा रामदेव का बहिष्कार करने का कार्य किया जाएगा और आगे और बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा।

योग गुरु बाबा रामदेव और डॉक्टर्स के बीच चल रहे विवाद में अब युवा कांग्रेस ने एलोपैथी डॉक्टर्स का समर्थन किया और बाबा रामदेव की पतंजलि पहुंच बाबा रामदेव के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने योग गुरु बाबा रामदेव से माफी की मांग भी की। मगर रोजाना योग गुरु बाबा रामदेव के वायरल हो रहे वीडियो से समझा जा सकता है कि, बाबा रामदेव भी पीछे हटने के मूड में नहीं है। अब देखने वाली बात यह होगी कि, योग गुरु बाबा रामदेव और डॉक्टर्स के बीच इस कोरोना आपदा काल में चल रहे विवाद का आने वाले समय में क्या नतीजा निकलता है।