सराहनीय पहल: जंहागीर के जज्बे को सलाम, बेरोजगार और असहाय लोगों को बांटी निःशुल्क खाद्य सामग्री

जंहागीर के जज्बे को सलाम, बेरोजगार और असहाय लोगों को बांटी निःशुल्क खाद्य सामग्री

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की। जहाँ एक ओर पूरा देश कोरोना जैसी भयानक बीमारी की चपेट हैं तो वही ब्लेकमेलिंग भी चरम पर है। जो कैराना की दुकानदारों से लेकर तमाम व्यापारी इस महामारी में भी लोगों को लूटने खसोटने का काम कर रहे हैं। जो रेट लिस्ट से भी अधिक मूल्य वसूल कर लोगों की जेबे काट रहे हैं। वहीं इस देश में कुछ लोग आज भी ऐसे मौजूद हैं, जो इस भयानक बीमारी में लोगों की निजी स्तर से मदद कर रहे हैं।

आपको बता दें कि, रुड़की के रामपुर गाँव में जंहागीर अहमद नाम के दुकानदार ने इस भयानक बीमारी में लोगों की मदद का बीड़ा उठाया है। उनकी अपनी कैराने की दुकान है। जिससे वो अपने आस-पास में रहने वाले असहाय गरीब लोगों की निःशुल्क खाद्य सामग्री देकर सहायता कर रहे हैं। वहीं बड़ी बात यह भी है कि, वो ग्राहक को उचित दाम पर ही सामान बेच रहे रहे हैं। जंहागीर अहमद की इस पहल की लोगों ने भी तारीफ करते हुए कहा कि, देश में फैली इस भंयकर बिमारी का कुछ लोग गलत फायदा उठा रहे हैं, जो सरासर गलत है।

उनका कहना है कि, जंहागीर अहमद दुकानदार उन्हें रेट लिस्ट से भी कम दाम में सामान बेच रहे हैं और इसी बीच असहाय गरीब लोगों की निजी स्तर पर मदद भी कर रहे हैं। ऐसे में इस बीमारी से लोगों के काम धंधे भी चोपट हो चुके हैं। इस बीमारी से निपटने के लिए भारत के हर एक नागरिक को जाती धर्म को ना देखकर एक दूसरे की मदद को आगे आने की जरूरत है।