दुःखद: देवाल के मुदोली गाँव में लगी भीषण आग। जिंदा जले कई गौवंश और गौशाला

देवाल के मुदोली गाँव में लगी भीषण आग। जिंदा जले कई गौवंश और गौशाला

 

उत्तराखंड में चमोली जिले के विकासखंड देवाल के ग्राम पंचायत मुदोली के माली तोक मेें कुछ स्थानीय ग्रामीणों की गौशाला, दुधारू पशु और जान-माल की भारी मात्रा में नुकसान हुआ है। इस अग्निकांड में गब्बर राम की गौशाला और एक भैंस, एक गाय और एक बछड़ा और पैसे और जेवरात। अन्य दो लोगों की गौशाला एक दुधारू भैंस गाय और पचास हजार रूपए और घर मेें रखे जेवरात इस भीषण आग की चपेट में आने से मौके पर ही जलकर राख हो गए।

जैसे ही इस घटना का पता लगा तो मौके पर जाकर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि 22 हॉट कल्याणी वार्ड से जिला पंचायत सदस्य कृष्णा बिष्ट और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ एसडीएम थराली, वन विभाग की टीम एवं अन्य अधिकारियों ने मौके पर जाकर घटनास्थल का दौरा किया।

जिला पंचायत सदस्य कृष्णा बिष्ट ने इस घटना से आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए वन विभाग से अनुरोध किया है और वन विभाग की इस सुसुप्त कार्यशैली पर भी सवाल उठाए हैं। इस तरह क्षेत्र में लगातार चारों ओर लग रही आग के कारणों का पता करने और इन कार्यों को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और उन्हें दंडित करने का भी निर्देश दिया है। उन्होंने सरकार से इन परिवारों को उचित मुआवजा देने की मांग की है।