सिलेंडर में आग लगने से झुलसी बालिका, घर में रखा सामान जलकर राख

सिलेंडर में आग लगने से झुलसी बालिका, घर में रखा सामान जलकर राख

– स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
रानीपुर कोतवाली के गैस प्लांट चौकी क्षेत्र के ग्राम ब्रह्मपुरी के एक घर मे चाय बनाते समय गैस के सिलिंडर में अचानक आग लग गई। गैस सिलेंडर में आग लगने से पूरे मकान में भगदड़ मच गई। आग लगने से कमरे में रखा सामान जलकर खाक हो गया और एक बालिका आग में झुलस गई। आग लगने से आस-पास के लोग मौके पर जमा हो गए, फायर विभाग को भी आग लगने की सूचना दी गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर विभाग की टीम से पहले ही स्थानीय निवासियों द्वारा रेत और पानी से आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि, सिलिंडर फटा नहीं अगर गैस सिलिंडर फट जाता तो हादसा और बड़ा हो सकता था।

अग्निशमन यूनिट मायापुर के एफएसओ शिशुपाल नेगी का कहना है कि, सिटी कंट्रोल के माध्यम से आग लगने की सूचना मिली थी, सूचना पर अग्निशमन यूनिट मायापुर की तीन गाड़ियां मौके पहुँची। परंतु अग्निशमन की गाड़ियां पहुंचने से पहले ही आसपास के लोगों ने आग पर काबू पा लिया। आज मकान में रखे सिलेंडर में आग लगी थी। आग लगने से एक बालिका भी झुलस गई है ,घर में रखा सामान जलकर राख हो गया है।

सिलेंडर में लगी आग को वक्त रहते ही स्थानीय लोगों द्वारा काबू कर लिया गया। गनीमत रही कि, सिलेंडर फटने की घटना नहीं हुई नहीं तो बड़ा हादसा भी हो सकता था। आग लगने से एक बालिका झुलस गई है और घर में रखा सामान भी जलकर राख हो गया है।