कुम्भ 2021: मेलाधिकारी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड। जानिए इस खास रिपोर्ट में….

मेलाधिकारी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड। जानिए इस खास रिपोर्ट में….

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। कुम्भ 2021 मेला अधिकारी दीपक रावत ने एक ऐसा अनोखा रिकॉर्ड बनाया है, जो अभी तक किसी मेलाधिकारी ने नही बनाया। रिकॉर्ड किसी और चीज का नही नगर निगम बोर्ड द्वारा निंदा प्रस्ताव का है। जी हां मेलाधिकारी कुम्भ 2021 के खिलाफ हरिद्वार नगर निगम की बोर्ड बैठक में निंदा प्रस्ताव आया, जिसको सभी पार्षदों ने एक मत होकर पास किया। हालांकि हरिद्वार में नगर निगम की बोर्ड बैठक में ऐसे कम ही प्रस्ताव पास हुए जिन पर दोनों दलों ने मिलकर सहमति जताई हो। लेकिन मेला अधिकारी के खिलाफ सभी पार्षदों व मेयर के सुर एक समान बोर्ड की बैठक में दिखाई दिए।

कुम्भ मेला अधिकारी दीपक रावत को न केवल सन्तो की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है, अब नगर निगम हरिद्वार के पार्षदों की नाराजगी भी देखनी पड़ रही है। जिसके चलते नगर निगम हरिद्वार की हाल ही में हुई बोर्ड बैठक में बीजेपी के पार्षद द्वारा मेलाधिकारी के खिलाफ लाये गए निंदा प्रस्ताव को बोर्ड ने एक मत होकर पास कर दिया। बोर्ड बैठक की कार्यवाही पर मेयर अनिता शर्मा ने बताया कि, बीजेपी से समर्थित पार्षद कृष्ण कुमार द्वारा मेला अधिकारी दीपक रावत के खिलाफ नगर निगम के पार्षदों ने मेयर की अनदेखी के आरोप में निंदा प्रस्ताव लाया गया था। जिसको बोर्ड के सभी पार्षदों जिनमे कांग्रेस और बीजेपी सभी के पार्षद सम्मलित थे, ने निंदा प्रस्ताव का समर्थन करते हुए प्रस्ताव को पास किया।

वही बोर्ड के नेता प्रतिपक्ष सुनील अग्रवाल ने भी इस मुद्दे पर कहा कि, मेला अधिकारी द्वारा कुम्भ की किसी भी बैठक में अभी तक भी किसी पार्षद को नही बुलाया गया, ना उनसे कोई राय ली गई, जबकि कुम्भ मेला हरिद्वार नगर निगम सीमा में ही आयोजित हो रहा है। उन्होंने कहा कि मेलाधिकारी द्वारा अभी तक मेला क्षेत्र की साफ सफाई के सफाई कर्मी तक नही रखे गए है। केवल नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को ही मेले में लगाया गया है। जिससे उनके नगर निगम क्षेत्र की सफाई व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है। जिस कारण बोर्ड में मेला अधिकारी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव आया, जिसका सभी पार्षदों ने मिल कर समर्थन किया।