अपराध: पैसे के लेनदेन को लेकर युवक की बड़ी बेरहमी से की हत्या। आरोपी गिरफ्तार

पैसे के लेनदेन को लेकर युवक की बड़ी बेरहमी से की हत्या। आरोपी गिरफ्तार

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार के थाना पथरी क्षेत्र के डांडी गांव में उस वक्त सनसनी फैल गई, जब गांव वासियो को गांव में हत्या की सूचना मिली। बताया जा रहा है कि, हमलावर ने 2,500 रुपये के लेनदेन को लेकर गांव के 32 वर्षीय सोहन की हत्या कर दी। देर रात मृतक सोहन और आरोपी हीरालाल दोनों ही डांडी गांव में एक फार्म हाउस पर काम कर रहे थे। आरोपी हीरालाल ने रात में शराब के नशे में सोहन की फावड़ी की पंजी से गर्दन पर वार कर दिया। जिससे सोहन की मौक़े पर मौत हो गई। सुबह के समय फार्म हाउस पर पहुंचे फार्म हाउस स्वामी ने पुलिस को हत्या की सूचना दी। मोके पर पंहुची पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और अब पुलिस आगे की कार्येवाही में जुट गई है।

इस पूरे घटनाक्रम में सीओ विवेक कुमार का कहना है कि, आरोपी हीरालाल और मृतक सोहन दोनों गांव के फार्म हाउस में कार्य करते थे और यह दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं। रात के समय दोनों के बीच कुछ पैसे के लेनदेन को लेकर कहासुनी हुई थी। जिसके बाद नशे में धुत हीरालाल ने सोहन पर धारदार चीज से वार कर दिया। इसकी सूचना फार्म हाउस स्वामी द्वारा पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मौके पर पुलिस ने साक्ष्य भी जुटाए है। अब पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

गौरतलब है कि, मामूली से लेनदेन को लेकर हीरालाल द्वारा अपने ही सहकर्मी सोहन की हत्या कर दी गई। फिलहाल पुलिस ने आरोपी हीरालाल को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। ऐसे मामलों में जरूरत है कि, माननीय न्यायालय द्वारा लोगों को ऐसी सजा दी जाए जो भविष्य में लोगों के लिए नजीर साबित हो और भविष्य में कोई भी मामूली पैसों के लिए किसी की हत्या ना करें।