उत्तराखंड: राजनीति उठापटक पर पूर्व सीएम का तीखा वार

राजनीतिक उठापटक पर पूर्व सीएम का तीखा वार

– कहा भाजपा चेहरा कोई भी लाए पर 2022 में बनेगी कांग्रेस की सरकार

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत हरिद्वार पहुंचे, जहां उन्होंने सिर पर गैस सिलेंडर रखकर सरकार द्वारा डीजल, गैस, पेट्रोल के दामों में की गई बढ़ोतरी का विरोध जताया। इस दौरान उनके साथ उनकी बेटी अनुपमा रावत भी मौजूद रही। हरिद्वार के जगजीतपुर स्थित अंबेडकर पार्क में आयोजित कार्यक्रम में हरीश रावत ने दर्जनों लोगों को कांग्रेस की सदस्यता भी दिलाई। इस दौरान हरीश रावत ने महंगाई बेरोजगारी पर निशाना भी साधा। हरीश रावत ने उत्तराखंड में चल रही उठापटक को लेकर भी राज्य सरकार को निशाने पर लिया और कहा कि, भाजपा चेहरे बदलने में विश्वास रखती है। इसलिए मुख्यमंत्री का चेहरा बदलना चाहती है, ये लोग चाहे कोई भी चेहरा लेकर आये लेकिन 2022 में सत्ता परिवर्तन जरूर होगा। बीजेपी जाएगी और कांग्रेस सरकार आएगी।

उत्तराखंड में चल रही राजनीति उठापटक को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का कहना है कि, उत्तराखंड में सत्ता परिवर्तन हो रहा है। मगर भाजपा जनता की आर्थिक स्थिति में परिवर्तन विश्वास नहीं करती है। भाजपा सिर्फ चेहरे बदलने में विश्वास करती है। भाजपा कोई भी चेहरा लेकर आए लेकिन अब भाजपा का समय खत्म हो गया है। जिस तरह से आज सत्ता परिवर्तन दिखाई दे रहा है, उस तरह से 2022 में भाजपा जाएगी और कांग्रेस सरकार बनाएगी। उत्तराखंड सरकार 4 साल में पूरी तरह से फेल हुई है और इसको अब भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने भी मान लिया है कि, उत्तराखंड में हमारी सरकार ने 4 साल में कुछ भी नहीं किया है। बीजेपी के पास बताने के लिए कुछ नहीं है। इसलिए वह कुछ बोल ही नहीं पाते अब।

वही आज हरिद्वार में कांग्रेस कि, कई लोगों द्वारा सदस्यता ली गई। इसको लेकर हरीश रावत का कहना है कि, बड़ी संख्या में महंगाई विरोधी अभियान में कांग्रेस में लोग सम्मिलित हुए हैं। 200 युवाओं ने कांग्रेस की सदस्यता ली है। साथ ही इसमें 50 महिलाएं भी शामिल है। मैं उनका स्वागत करने आया हूं और महंगाई के खिलाफ हमारा संघर्ष जारी रहेगा। हम किसान, नौजवान और मजदूरी की लड़ाई को सड़कों पर लड़ेंगे।

बता दें कि, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उत्तराखंड की राजनीति में हो रही उठापटक को लेकर बीजेपी पर करारा वार किया और कहा बीजेपी चेहरा कोई भी लेकर आए, मगर 2022 में कांग्रेसी सरकार बनाएगी। क्योंकि बीजेपी सरकार ने कोई भी कार्य नहीं किया है और इसको अब केंद्रीय नेतृत्व भी समझने लगा है, तो वहीं महंगाई के मुद्दे पर लगातार संघर्ष करने की बात कही।