खुलासा: स्वयं के बुने जाल में फंसा पेट्रोल पंप का कर्मचारी

स्वयं के बुने जाल में फंसा पेट्रोल पंप का कर्मचारी

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। बहादराबाद थाना क्षेत्र में बीती 2 मार्च को कलेक्शन के पैसे लेकर आ रहे सीएनजी पंप के मैनेजर से रानीपुर झाल के पास पीछे से आ रहे दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों के द्वारा तमंचे के बल पर बैग लूटने का प्रयास किया गया था। थाना बहादराबाद में इस घटना की सूचना दी गई थी। जिस पर कार्यवाही करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए थे, थाना बहादराबाद सीआईयू हरिद्वार की संयुक्त टीम का गठन किया गया था। टीम के द्वारा घटनास्थल के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज मोबाइल सर्विलांस सीएनजी पंप में काम करने वाले व्यक्तियों से पूछताछ की गई। जिसके चलते मुखबिर की सूचना पर नहर की पटरी पर चेकिंग के दौरान दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

पकड़े गए अभियुक्तों में संदीप पुत्र चंद्रपाल सिंह तोमर व देव तोमर उर्फ हरीश तोमर पुत्र चेतन पाल निवासी ग्राम भटियाणा थाना हमीरपुर जिला हापुड़ उत्तर प्रदेश का निवासी बताया जा रहा है कि, इनमें से राहुल तोमर जोकि रानीपुर झाल के पास सीएनजी पेट्रोल पंप पर काम करता है, दूसरे अभियुक्त के द्वारा उसे पैसों की मदद मांगी गई थी। राहुल तोमर के द्वारा पेट्रोल पंप के मैनेजर से लूट की प्लानिंग बनाई गई और तय किया गया कि, जो पैसा मिलेगा आपस में बांट लेंगे।

उसी के चलते देव तोमर अपने साथी के साथ मोटरसाइकिल संख्या यूपी 15 एडी 8641 पर 315 बोर का एक तमंचा एक कारतूस लेकर आए। घटना को अंजाम देने के लिए बैग पर झपट्टा मारा और तमंचा निकालकर डराते हुए बैग को छीनने की कोशिश की गई। लेकिन गनीमत यह रही कि, आस-पास आवाजाही होने के चलते मैनेजर द्वारा शोर मचाने पर काफी लोग जमा हो गए थे। जिस कारण वारदात को अंजाम नहीं दे सके। पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ के बाद पुलिस ने सीएनजी पेट्रोल पंप पर कार्य करने वाले राहुल को भी गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि, सीएनजी पंप पर कार्य करने वाले कर्मचारी द्वारा ही पंप के मैनेजर से लूट की घटना की प्लानिंग बनाई गई थी। पुलिस द्वारा इस मामले में खुलासा करते हुए पेट्रोल पंप में कार्य करने वाले कर्मचारी और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।