अपडेट: सिंधु गांव में धरने पर बैठे किसानों की बढ़ी मुसीबतें

सिंधु गांव में धरने पर बैठे किसानों की बढ़ी मुसीबतें

नई दिल्ली। लगभग दो माह से भी अधिक समय से धरने पर बैठे किसानों की मुसीबतें अब धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। क्योंकि ज्यों-ज्यों सर्दी का मौसम जा रहा है, त्यों-त्यों गर्मी भी होने लगी है। जिस कारण किसानों ने सिंघु गांव में भीषण गर्मी से न झुलसने के लिए विरोध स्थल पर पंखे, कूलर, जनरेटर लगाने की योजना बनाई हैं।

बता दें कि, सिंघू विरोध स्थल पर दो स्टेज स्थापित किए हैं, एक स्टेज दिल्ली की ओर है, जबकि दूसरा स्टेज कुंडली गांव (दिल्ली और हरियाणा का सीमावर्ती क्षेत्र) के पास है।
जो स्टेज दिल्ली की ओर है, उसमें प्रदर्शनकारियों को खुली जगह पर बैठे देखा जा सकता है। जबकि दूसरे स्टेज पर पूरी तरह से तिरपाल से ढका हुआ है। किसान नेताओं ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि प्रदर्शनकारी किसानों को पंखे और कूलर उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न सामाजिक संगठन आगे आए हैं।

वहीं पंजाब के होशियारपुर के निवासी और क्रांतिकारी किसान यूनियन के सदस्य कुलवीर सिंह ने बताया कि, हम इन तिरपाल-निर्मित टेंटों को बदलने की तैयारी में हैं, जिसके तहत किसान अब तक 80 दिनों से भी अधिक समय से ठंड से बच रहे थे। लेकिन गर्मी के शुरू होने के साथ ही हर दिन गर्मी का एहसास होने पर हम पंखे और कूलर लगाने की योजना बना रहे हैं और यदि जरूरत पड़ी तो, प्रदर्शनकारियों को एयर कंडीशनर भी उपलब्ध कराए जाएंगे।