शिक्षा के मंदिर में शिक्षक बन बैठा हैवान। छात्राओं से की अश्लीलता, विभाग मौन

शिक्षा के मंदिर में शिक्षक बन बैठा हैवान। छात्राओं से की अश्लीलता, विभाग मौन

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
पौड़ी। जनपद पौड़ी के एक स्कूल में शिक्षक द्वारा छात्राओं से अश्लीलता के साथ अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है। प्रधानाचार्य की शिकायत के बाबजूद भी इस कुकर्म शिक्षक पर अभी तक शिक्षा विभाग द्वारा कोई भी कार्यवाही नही की गई है। मामला ज़हरीखाल विकासखंड के जूनियर हाई स्कूल पुंडीर गांव का है, जहाँ पर विगत तीन चार दिसंबर को एक अध्यापक ने दो छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें व अभद्रता की, इस मामले में स्कूल की प्रिंसिपल सुमन काला ने खंड शिक्षा अधिकारी व उच्च अधिकारियों को सूचित किया, लेकिन उच्च अधिकारियों के द्वारा इसमे कोई भी कार्यवाही नहीं की गई।

जानकारी के अनुसार जिन छात्राओं के साथ शिक्षक ने अभद्रता की थी, उन छात्राओं के अभिभवकों ने उक्त टीचर को सजा दिलाने के बजाय उससे 15 हजार रुपये लेकर उक्त मामले को दबा दिया। इसमें स्थानीय जनप्रतिनिधि व स्कूल के कर्मचारी भी शामिल है। अब सबसे बड़ा सवाल है ऐसे अधिकारियों पर विभाग कार्यवाही क्यों नही करता?

अगर शिक्षा के मंदिर में ऐसे शिक्षक रहेंगे तो माता पिता अपने बच्चों को कैसे स्कूल भेजेंगे? पुलिस प्रशासन को ऐसे शिक्षको पर कठोर कार्यवाही करनी चाहिए, ताकि शिक्षा के मंदिर पर किसी भी तरह की आंच नही आये। मेरे द्वारा उक्त मामले में उसी दिन खण्ड शिक्षा अधिकारी को सूचित कर दिया गया था लेकिन उच्च अधिकारियों के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई। -सुमन काला प्रधानाचार्य जूनियर हाईस्कूल पुंडीर गांव