कोटद्वार: अतिक्रमण पर जारी रहा प्रशासन का डंडा, मचा हड़कंप

अतिक्रमण पर जारी रहा प्रशासन का डंडा, मचा हड़कंप

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। उच्च न्यायालय नैनीताल द्वारा संज्ञान लेने के बाद बृहस्पतिवार को भी एनएच पर प्रशासन का डंडा आखिरकार चल ही गया। बद्रीनाथ मार्ग पर हुए अतिक्रमण पर प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए अतिक्रमण को ध्वस्थ किया, जिससे शहर के व्यापारियों में हड़कंप मच गया। अभियान के दौरान दुकानदारों ने खुद ही अतिक्रमण को हटाया।

अतिक्रमण पर चला प्रशासन का डंडा

बृहस्पतिवार को एसडीएम योगेश सिंह मेहरा के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। एसडीएम तीन टीमों के साथ अतिक्रमण हटवाने पहुंचे। ट्रैक्टर-ट्रॉली और जेसीबी मशीन लेकर बद्रीनाथ मार्ग से अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया गया। अतिक्रमण हटता देख व्यापारियों में हड़कंप मच गया और काफी लोगों ने खुद ही अपनी दुकानों के सामने किए गए अतिक्रमण को हटा दिया। दुकानों के सामने लगे टीन शेड हटवाए गए। अतिक्रमण कर रहे होर्डिंग्स को भी हटाया गया। दुकानों के सामने रखा सामान हटवाया गया। दुकानों के सामने ठेला और फड़ लगाने वाले खुद अपना सामान भरने लगे।

अतिक्रमण हटाओ अभियान बद्रीनाथ मार्ग से लेकर झंडा चौक, नजीबाबाद रोड से होते हुए लाल बत्ती चौराहे तक चलाया गया। वहीं कुछ लोगों ने अतिक्रमण हटवा रही टीम से कोतवाली कोटद्वार, नगर निगम का भवन, तहसील परिसर की दीवार को हटाने की भी मांग की। बताते चलें कि कोटद्वार निवासी एक समाजसेवी द्वारा बद्रीनाथ मार्ग एनएच पर हुए अतिक्रमण को लेकर हाईकोर्ट में दायर जनहित याचिका पर कोर्ट के आदेश के बाद से नगर निगम और प्रशासन पिछले तीन दिनों से अतिक्रमण हटाने की तैयारी कर रहा था।

व्यापारियों को स्वयं अतिक्रमण हटाने की हिदायत भी दी गई थी। किंतु जब व्यापारियों ने अतिक्रमण नहीं हटाया तो बृहस्पतिवार को एसडीएम तीन टीमों के साथ अतिक्रमण हटाने के लिए निकल पड़े। एसडीएम ने बताया कि निगम द्वारा चिह्नित सभी अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई जारी रहेगी।