कृषि कानून के समर्थन में भाजपा ने निकाली ट्रैक्टर रैली। त्रिवेंद्र ने वर्चुअल के माध्यम से रैली को दिखाई हरी झंडी

कृषि कानून के समर्थन में भाजपा ने निकाली ट्रैक्टर रैली। त्रिवेंद्र ने वर्चुअल के माध्यम से रैली को दिखाई हरी झंडी

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए नए कृषि कानून के समर्थन में भाजपा ने आज हरिद्वार में विशाल ट्रैक्टर रैली निकाली। इस ट्रेक्टर रैली के दौरान सैकड़ों ट्रैक्टरो के साथ कई क्षेत्रीय विधायक ट्रेक्टर पर सवार होकर रैली में शामिल हुए। इस विशाल ट्रेक्टर रैली के आगाज से पहले ऋषिकुल मैदान में एक किसान सम्मेलन आयोजित किया गया था, जिसे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा हरिद्वार में संबोधित किया जाना था।

मगर मुख्यमंत्री का हरिद्वार दौरा खराब मौसम की वजह से रद्द होने के कारण मुख्यमंत्री ने वर्चुअली तरीके से किसानों को संबोधित किया और वर्चुअल माध्यम से रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक समेत कई भाजपा विधायक कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहे। यह विशाल ट्रेक्टर रैली हरिद्वार के ऋषिकुल मैदान से जटवाड़ा पुल तक निकाली गई। वही इस रैली में भारी संख्या में हरिद्वार के किसान और भाजपा कार्यकर्ता भी शामिल हुए।

केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए नए कृषि कानून के समर्थन में हरिद्वार में निकली गई विशाल ट्रेक्टर रैली में शिरकत करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि, जिस तरह राज्य में यह तय किया गया था कि, हमारे एक-एक नेता जिला मुख्यालय में जायेगे और किसानों को किसान बिल के विषय बताएंगे इसको लेकर आज हरिद्वार में यह कार्यक्रम किया गया है। मुख्यमंत्री ने भी वर्चुअल तरीके से किसानों को संबोधित किया है। केंद्र सरकार द्वारा बनाया गया कृषि बिल किसानों के हित में है। देश हित मे है और राष्ट्र हित मे है। इस बिल के विषयो को जानकर जिन लोगो द्वारा अन्नदाता को बरगलाने का प्रयास किया जा रहा है उनका प्रयास सफल नही होगा। किसानों को भ्रमित कर जिस तरह की परिस्थिति बनाने का प्रयास किया जा रहा है किसान उस प्रस्थिति से भी बाहर आएंगे।

बीजेपी रानीपुर विधायक आदेश चौहन ने कहा कि, देश का 99 प्रतिशत किसान इस बिल के समर्थन में कानून से खुश है। 70 सालों से किसान जिन बंधनो में बंधा था उन बंधनो से मुक्त करने का काम प्रधानमंत्री में किया है। नए कृषि कानून को बनाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को दलालों से बिचौलियों से मुक्त करने का कार्य किया है। प्रधानमंत्री मंत्री की नीतियों के समर्थन में यह रैली आज हरिद्वार में निकली गई है। यह उन लोगो को जवाब है जो किसान के कंधों पर बंदूक रख कर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने का कार्य कर रहे है। मैं किसान का बेटा हूं और इसलिए आज इस रैली में मैं अपना ट्रेक्टर लेकर आया हूं।

हरिद्वार में ट्रैक्टर रैली निकाल और किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री द्वारा वर्चुअल तरीके से किसानों को संबोधित कर किसानों को केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए नए कृषि कानून के बारे में जागरूक किया गया वहीं इस रैली के माध्यम से भाजपा ने उन लोगों को भी जवाब देने की कोशिश की जो नए कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं देखने वाली बात यह होगी कि भाजपा द्वारा आज हरिद्वार में निकाली गई इस ट्रैक्टर रैली और आयोजित किए गए किसान सम्मेलन से क्षेत्रीय किसान कितना जागरूक होता है और किसान बिल के बारे में कितना समझ पाता है।